Home > Archived > मनी लॉन्ड्रिंग मामले : लालू की बेटी मीसा और दामाद पर ईडी ने की छापेमारी

मनी लॉन्ड्रिंग मामले : लालू की बेटी मीसा और दामाद पर ईडी ने की छापेमारी

मनी लॉन्ड्रिंग मामले : लालू की बेटी मीसा और दामाद पर ईडी ने की छापेमारी
X


नई दिल्ली।
रेलवे के होटल टेंडर आवंटन मामले में आरजेडी प्रमुख लालू प्रसाद यादव के 12 जगहों पर सीबीआई की छापेमारी के बाद अब उनकी बेटी और दामाद पर कार्रवाई शुरू हुई है। मनी लॉन्ड्रिंग मामले में आज सुबह मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार के दिल्ली स्थित कई स्थानों पर ईडी ने छापेमारी की। दोनों पर काले धन को सफेद करने का आरोप लगा है।

जानकारी मिली है कि मीसा भारती और शैलेश कुमार के सैनिक फर्म में स्थित बिजवासन और घिटोरनी में उनकी संपत्तियों पर छापेमारी हुई है। बता दें कि इससे पहले भी दोनों के खिलाफ छापेमारी की कार्रवाई हुई थी। ज्ञात हो बेनामी संपत्ति के मामले में भी घिरी बेटी मीसा भारती और उनके पति शैलेश कुमार 21 जून को आयकर विभाग के सामने पेश भी हुए थे। दोनों से करीब छह घंटे तक पूछताछ हुई। उससे पहले 20 जून को एक बड़ी कार्रवाई में आयकर विभाग ने दिल्ली से पटना तक लालू प्रसाद यादव के परिवार की कई बेनामी संपत्तियां ज़ब्त कीं, जिनमें लालू की पत्नी राबड़ी देवी, उनके पुत्र तेजस्वी यादव, पुत्री मीसा भारती, दामाद शैलेश कुमार की बेनामी संपत्तियां शामिल हैं।

इससे पहले कल शुक्रवार को लालू प्रसाद यादव के पूरे में स्थित 12 स्थानों पर सीबीआई ने छापेमारी की। छापेमारी रेलवे होटल टेंडर आवंटन मामले में हुई। मामले में सीबीआई ने लालू समेत कुल सात लोगों पर केस दर्ज किया था। इमें लालू यादव की पत्नी राबड़ी देवी और उनके बेटे व बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के खिलाफ भी केस दर्ज किये गए।

Updated : 8 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top