Home > Archived > खरीद और विक्रय की जानकारी तो देनी ही होगी

खरीद और विक्रय की जानकारी तो देनी ही होगी

खरीद और विक्रय की जानकारी तो देनी ही होगी
X

चेम्बर में जीएसटी पर सेमीनार आयोजित

ग्वालियर। जीएसटी के प्रावधानों व व्यापारियों की जिज्ञासाओं के समाधान को लेकर गर्ग एंड गर्ग एसोसियेट और सामाजिक संगठन ग्लोबल जैन एंड वैश्य आॅर्गनाईजेशन के संयुक्त तत्वावधान में शनिवार को दोपहर 12 बजे चेम्बर के लाला भिखारीदास सभागार में जीएसटी पर सेमीनार आयोजित किया गया।

सेमीनार का शुभारंभ मां सरस्वती के पूजन से किया गया। सेमीनार में आए एसजीएसटी के सहायक आयुक्त श्रीमती मिक्की अग्रवाल, एसजीएसटी के कर अधिकारी सतेन्द्र चौरसिया एवं एसजीएसटी के निरीक्षक अवनीश मिश्र ने संयुक्त रूप से व्यापारियों से कहा कि आपको खरीद और बिक्री की जानकारी तो देनी ही पड़ेगी। वर्ष के अंत में आपको सभी को फायनल रिटर्न भी भरना ही होगा।

इस सेमीनार में आए हुए व्यापारियों को जीएसटी क्या कानून है, किस तरह से व्यापारियों और आमजन के लिए लाभदायक है तथा जीएसटी से पूरे देश में कर एक रहेगा जिससे व्यापार में कहीं भी किसी को कोई नुकसान नहीं होगा और इस कानून से देश में आगामी वर्षों में सभी को लाभ होगा ,आदि की जानकारी दी गई। अधिकारियों ने कहा कि अगर जीएसटी कानून में किसी भी प्रकार की कोई कमी होती है तो दुनिया के अधिकतम देश इसे लागू नहीं करते। इस सेमीनार में उपस्थित व्यापारियों ने भी अपनी-अपनी समस्याएं रखीं। इस अवसर पर गर्ग एंड गर्ग एसोसिएट्स की श्रीमती मोनिका गर्ग एवं ग्लोबल जैन एण्ड वैश्य आॅर्गनाईजेशन की अध्यक्ष और टैक्स कंसलटेंट श्रीमती रति जैन ने भी व्यापारियों के प्रश्नों के जवाब दिए। इस अवसर पर एडवोकेट अशोक कुमार गर्ग, अनीश सिंघल, प्रियाशां मंगल, राजीव गर्ग, ग्लोबल जैन एवं वैश्य आॅर्गनाईजेशन के विनय अग्रवाल, मुकेश अग्रवाल एवं श्रीमती अर्चना शर्मा आदि उपस्थित थे। कार्यक्रम का संचालन राजीव गर्ग एवं आभार विनय अग्रवाल ने प्रकट किया।

Updated : 9 July 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top