Home > Archived > इस स्टेशन को 2019 तक बनाया जाएगा विश्व स्तरीय रेलवे स्टेशन, पढ़िए पूरी खबर

इस स्टेशन को 2019 तक बनाया जाएगा विश्व स्तरीय रेलवे स्टेशन, पढ़िए पूरी खबर

इस स्टेशन को 2019 तक बनाया जाएगा विश्व स्तरीय रेलवे स्टेशन, पढ़िए पूरी खबर
X

चंडीगढ़। गुरुग्राम रेलवे स्टेशन को वर्ष 2019 तक विश्व स्तरीय रेलवे स्टेशन बनाकर आम जनता को समर्पित किया जाएगा। केन्द्रीय योजना, शहरी आवास, शहरी कार्य मंत्री राव इन्द्रजीत सिंह ने शनिवार को गुरुग्राम के रेलवे स्टेशन से दिल्ली-रेवाड़ी रेल सैक्शन के इलेक्ट्रीफिकेशन कार्य की आधारशिला रखने के उपरांत यह जानकारी दी।

इसके साथ ही उन्होंने गुरुग्राम रेलवे स्टेशन पर बनने वाले फुटओवर ब्रिज का भी नारियल तोडक़र शिलान्यास किया। इस अवसर पर केन्द्रीय रेल मंत्री सुरेश प्रभु वीडियो कान्फ्रेंसिंग के जरिए गुरुग्रामवासियों से जुड़े हुए थे।

उन्होंने कहा कि आज हम गुरुग्राम से सराय रोहिल्ला से रेवाड़ी तक विद्युतीकरण की नींव रखने जा रहे हैं। उन्होंने कहा कि दिल्ली के सराय रोहिल्ला से रेवाड़ी की दूरी-78 के कार्य को इस वर्ष 9 जून को एलएनटी कंपनी को जारी कर दिया गया है। इस कार्य को वर्ष 2018 तक पूरा किए जाने की योजना है।

राव इन्द्रजीत सिंह ने कहा कि गुरुग्राम के रेलवे स्टेशन को वल्र्ड क्लास का रेलवे स्टेशन बनाया जाएगा जहां यात्रियों को बेहतर इन्फ्रास्ट्रक्चर के साथ ही अच्छी सुविधाएं दी जाएंगी। उन्होंने कहा कि इन्फ्रास्ट्रक्चर में सुधार लाने के लिए दो महत्वपूर्ण विभागों राष्ट्रीय राजमार्ग तथा रेलवे विभाग की भूमिका अत्यंत महत्वपूर्ण रही है।

Updated : 12 Aug 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top