Home > Archived > आतंकी फंडिंग पर एनआईए की बड़ी कार्रवाई, जम्मू-कश्मीर में 12 ठिकानों पर छापेमारी

आतंकी फंडिंग पर एनआईए की बड़ी कार्रवाई, जम्मू-कश्मीर में 12 ठिकानों पर छापेमारी

आतंकी फंडिंग पर एनआईए की बड़ी कार्रवाई, जम्मू-कश्मीर में 12 ठिकानों पर छापेमारी
X

श्रीनगर। टेरर फंडिग को लेकर राष्ट्रीय जांच एजेंसी लगातार कार्रवाई कर रही है। इस मामले में एनआईए ने बुधवार को जम्मू कश्मीर में 12 जगहों पर छापेमारी की है। प्राप्त जानकारी के अनुसार एनआईए ने टेरर फंडिंग मामले में बुधवार को श्रीनगर, बारामुला और हंदवाडा के 12 जगहों पर छापे मारे हैं। फिलहाल छापेमारी जारी है। जानकारी के अनुसार एनआईए ने श्रीनगर में दो जगहों पर छापे मारे जबकि एक पीरबाग और आलूचीबाग। बताया जा रहा है कि इन दोनों जगहों पर व्यवसायियों के यहां छापे मारे हैं। प्राप्त जानकारी के अनुसार एनआईए ने छापेमारी की कार्रवाई कारोबारी जहूर वटाली के करीबियों के यहां की।

खबरों के अनुसार इनकी अधिकतर संपत्ति दुबई, मुंबई, दिल्ली और चंडीगढ में है। जहूर वटाली के ड्राइवर के यहां भी एनआईए ने छापे मारे हैं। बताया जा रहा है कि जहूर वटाली के जिस ड्राइवर के यहां पर छापेमारी हुई है उसका नाम मोहम्मद अकबर है। इसके अलावा तराहमा में भी शफी के यहां पर छापे मारे गए हैं।

विदित है कि टेरर फंडिंग मामले में एनआईए कई अलगाववादी नेताओं को गिरफ्तार कर चुकी है। ज्ञातव्य है कि एनआईए ने पिछले माह कश्मीर में टेरर फंडिंग को लेकर कुल 7 अलगाववादी नेताओं को गिरफ्तार किया था। एनआईए ने इन अलगावादी नेताओं से पूछताछ भी की। बताया जा रहा है कि पूछताछ में कई सनसनीखेज खुलासे हुए हैं, जिसको लेकर एनआईए की जांच जारी है। ज्ञातव्य है पिछली सुनवाई में हुर्रियत नेता गिलानी के दामाद अल्ताफ फंटूश समेत मेहराजुद्दीन कलवाल, पीर सैफुल्लाह और नईम खान को कोर्ट ने 28 अगस्त तक के लिए तिहाड जेल भेज दिया है।

Updated : 16 Aug 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top