Home > Archived > 'गोपनीय सूचना तंत्र को मजबूत करेगी पुलिस'

'गोपनीय सूचना तंत्र को मजबूत करेगी पुलिस'

गोपनीय सूचना तंत्र को मजबूत करेगी पुलिस
X


लखनऊ। लखनऊ के चिनहट इलाके में एक कॉल सेंटर के भवन में गोपनीय सूचना के आधार पर एसटीएफ, क्राइम ब्रांच और पुलिस टीमों की छापेमारी के बाद कोई कामयाबी हाथ नहीं लगी। इसके बाद एसएसपी लखनऊ ने अपने अधिकारियों को गोपनीय सूचना तंत्र को मजबूत करने के निर्देश दिए हैं।

स्वतंत्रता दिवस के अवसर पर चिनहट स्थित द क्वांटम वर्ल्ड कॉल सेंटर में आतंकी के छ‌िपे होने की सूचना के बाद आधे घंटे के भीतर डीआईजी एसटीएफ मनोज कुमार तिवारी, एडीजी लखनऊ जोन अभय प्रसाद, एसएसपी दीपक कुमार समेत मयफोर्स वहां पहुंच गई। भवन को जांचा गया और वहां कुछ भी हाथ न लगने के बाद आला अधिकारियों के सम्मुख एसएसपी दीपक कुमार की किरकिरी हो गई थी।

गोपनीय सूचना तंत्र को विकसित करने के लिए यूपी पुलिस लम्बे समय से कार्य करती आ रही है। इस तंत्र को विकसित करने के लिए पुलिस सहयोगी भी बनाए जाते हैं, जो क्षेत्रीय सूचनाओं को एकत्रित कर के एक स्थान तक पहुंचा देते है। इसी प्रकार से थाना स्तर पर मुखबिर रखे जाते हैं।

यूपी पुलिस में क्राइम ब्रांच की टीम एसपी क्राइम के नेतृत्व में माफियाओं और उनके गुर्गों की गतिविधियों पर नजर रखने के लिए अलग- अलग टीमें विकसित करती है, जिसमें यूपी पुलिस के ही जांबाज जवानों को शामिल किया जाता है।

पहले भी चिनहट क्षेत्र में राकेश श्रीवास्तव के भवन में तलाशी के दौरान एक राइफल , दो डबल बैरल बंदूकें, आठ राइफल कारतूस और छह डबल बैरक कारतूस म‌िले, जिनकी जानकारी लेने पर सभी असलहे लाइसेंसी निकले। चिनहट थाना प्रभारी अंजनी पाण्डेय के निर्देश पर थाने में पूरे मामले को लिखित कर दिया गया है।

Updated : 16 Aug 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top