Home > Archived > #JioPhone : फीचर फोन की बुकिंग को मची होड़

#JioPhone : फीचर फोन की बुकिंग को मची होड़

#JioPhone : फीचर फोन की बुकिंग को मची होड़
X

नई दिल्ली। रिलायंस जियो ने भारतीय स्मार्टफोन बाजार में गुरुवार को पहले-आओ, पहले-पाओ के आधार पर अपने सस्ते स्मार्टफोन फोन की बुकिंग शुरू कर दी है। यह 4जी स्मार्टफोन ग्राहकों को सितंबर माह से मिलना शुरू हो जाएगा। यह जियो फोन ग्राहकों को फ्री दिया जा रहा है। हालांकि शुरुआत में बुकिंग की राशि 500 रुपये व कुल राशि 1500 रुपये ग्राहकों को सिक्योरिटी के तौर पर देनी होगी। सिक्योरिटी मनी तीन साल बाद ग्राहकों को वापस करगी। वहीं माना जा रहा है कि इस फोन के बाजार में आने से अन्य स्मार्टफोन को कड़ी चुनौती मिलेगी।

लोगों में बढ़ी उत्सुकता

लखनऊ में गुरूवार को जैसे ही रिलायंस जियो ने इस स्मार्टफोन की प्री बुकिंग शुरू की लोगों की भीड़ जमा हो गयी। अशोक मार्ग गोखले विहार स्थित रिलायंस डिजिटल एक्सप्रेस मिनी में बुकिंग शुरू होते ही लोगों में होड़ मच गयी। नरही स्थित श्रीराम टॉवर के दुकानदारों ने बताया को इस फोन के मार्केट में आने के बाद स्मार्टफोन कंपनियों को कड़ी टक्कर मिलेगी।
ग्राहक उमाशंकर ने बताया कि जियो सिम की खूबियों की तरह ही उन्हें उम्मीद है कि यह स्मार्टफोन भी ग्राहकों को निराश नहीं करेगा। उन्होंने कहा कि वह आज फोन की बुकिंग कर चुके हैं, अब फोन के आने का इंतजार है। इसी तरह सतीश कुमार ने बताया कि उन्हें उम्मीद है कि रिलायंस के इस कीबोर्ड 4जी फोन से भी हम पहले की तरह ही इंटरनेट का भी इस्तेमाल कर सकेंगे।

फोन की खासियत

इससे पहले रिलायंस जियो की 40वीं जनरल मीटिंग के दौरान कंपनी के मालिक मुकेश अंबानी 21 जलाई को फोन को लांच करते हुए बताया था कि इस फोन में कस्टमर लाइफटाइम फ्री वायस कॉल का लाभ ले सकेंगे। कंपनी ने इसे इंडिया का ‘इंटेलीजेंट स्मार्टफोन’ नाम दिया है। यह फोन एचडी वायस कॉल के साथ फोन में 2.4 इंच की क्यूवीजीए डिस्प्ले, एफएम रेडियो, टार्च लाइट, एसडी कार्ड स्लॉट और फोर-वे नेविगेशन सिस्टम है। इस फोन के साथ 153 रुपये का ‘धन धना धन’ प्लान भी पेश किया है, जिसमें कॉल, मैसेज और डाटा फ्री दिया जा रहा है।

गौरतलब है कि यह पैसा आप 3 साल बाद वापस ले सकते हैं। जियो ग्राहक 36 महीने के लिए जियोफोन का उपयोग कर सकता है और इस्तेमाल किया गया जियो फोन वापस कर अपने 1500 रुपए का सिक्योरिटी डिपोजिट वापस पा सकता है।

Updated : 24 Aug 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top