Home > Archived > अकूत संपत्ति को लेकर उत्तराधिकारी पर तकरार, कौन संभालेगा डेरा सच्चा सौदा ?

अकूत संपत्ति को लेकर उत्तराधिकारी पर तकरार, कौन संभालेगा डेरा सच्चा सौदा ?

अकूत संपत्ति को लेकर उत्तराधिकारी पर तकरार, कौन संभालेगा डेरा सच्चा सौदा ?
X

बाबा की दत्तक पुत्री हनीप्रीत

चंडीगढ़। डेरा सच्चा सौदा प्रमुख गुरमीत राम रहीम सिंह को यौन शोषण मामले में 10 साल की सजा सुनाए जाने के बाद अब डेरे में उत्तराधिकार को लेकर अंतर्द्वंद शुरू हो गया है। आखिर कौन होगा बाबा का उत्तराधिकारी? कौन संभालेगा डेरा सच्चा सौदा की अकूत संपत्ति? कौन होगा डेरे की सल्तनत का अगला मालिक? इन तमाम सवालों को लेकर बाबा के बेहद करीबी लोगों में अंतर द्वंद शुरू हो गया है।

-बाबा की टीम में सबसे करीबी रही विपश्यना

सजा के एलान के तुरंत बाद डेरे की कमान संभालने को लेकर बाबा की दत्तक पुत्री हनीप्रीत और बाबा की टीम में सबसे करीबी रही विपश्यना के बीच स्पर्धा चलने की खबरें बाहर आ रही हैं। सूत्रों की मानें तो बाबा के परिवार के लोग अपने ही किसी सदस्य को डेरे की कमान सौंपने को लेकर चिंतित हैं। लेकिन बाबा के सबसे करीबी राजदार हनीप्रीत और विपश्यना अपना-अपना दावा कर रही हैं। दोनों डेरे की तमाम गतिविधियों को चलाने में बाबा के दाएं बाएं रही हैं।

अब बाबा के कैदी नंबर 1997 बन जाने के बाद उनके उत्तराधिकार को लेकर इन दोनों के बीच स्पर्धा है। आने वाले समय में यह तकरार खुलकर सामने आ सकते हैं क्योंकि लगातार बढ़ते मुकदमों की फेहरिस्त को देखते हुए डेरे की गतिविधियों को संचालित करने, संभालने के लिए डेरे को नंबर वन की जरूरत है। इसी को लेकर दावे मजबूत होते जा रहे हैं। चूंकि जेल के अंदर से वह डेरे की कमान नहीं दे पाएंगे, लिहाजा उत्तराधिकार की तकरार डेरे की मुश्किलें और बढ़ा सकती है।

Updated : 28 Aug 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top