Home > Archived > क्या खास है एप्पल के ये नए आईफोन में

क्या खास है एप्पल के ये नए आईफोन में

क्या खास है एप्पल के ये नए आईफोन में
X

नई दिल्ली। एप्पल ने अमेरिका के क्यूपरटिनो शहर में मंगलवार को देर रात आयोजित इवेंट में तीन नए आईफोन लॉन्च किए। ये फोन एप्पल पार्क कैंपस के स्टीव जॉब्स थिएटर में लॉन्च किए गए। एप्पल आईफोन 8, आईफोन 8 प्लस और आईफोन X के साथ-साथ थर्ड सीरीज की नई एप्पल वॉच और एप्पल 4K टीवी भी लॉन्च किया गया।


हम आपको बता दें कि एप्पल आईफोन X भारत में 3 नवंबर से मिलेगा। लेकिन इसका प्री बुकिंग 27 अक्टूबर से शुरू होगी। इस फोन की कीमत 89,000 से शुरू है। आईफोन, आईफोन 8 प्लस की तरह ही ये 64GB और 256GB वैरिएट्स के साथ उपलब्ध है। एप्पल फोन के साथ डिजाइन एक्सेसरीज जिसमें लेदर और सिलिकॉन केस भी मिलेगा। जिसकी कीमत 3,500 से शुरू है। यही नहीं कंपनी ने इसके साथ कलर मैचिंग मैटेलिक फिनिशिंग में लाइटनिंग डॉक्स 4,700 रुपए में ऑफर कर रही है।

एप्पल आईफोन X में 5.8 इंच ओएलईडी मल्टी टच एज टू एज डिसप्ले दिया गया है। जिसका पिक्सल रेजुलेशन 2436 x 1125 और पिक्सल डेन्सिटी 458पीपीआई है। ये स्मार्टफोन 64-bit A11 Bionic chipset embedded M11 motion को प्रोसेसर में चलता है। साथ ही इसके कैमरे की बात करें तो इसमें 12 मैगापिक्सल वाइड एंगल ड्यूल कैमरा और टेलीफोट कैमरा ƒ/1.8 और ƒ/2.4 अप्रेचर है। आईफोन X 4K वीडियो रिकॉर्डिंग 24 fps, 30 fps, or 60 fps पर शूट कर सकता है। इसमें 7 मेगापिक्सल फ्रंट फेसिंग कैमरा है जो पोर्ट्रेट मोड में फोटो ले सकता है। अगर हम फोन की खासियतों की बात करें तो इसमें 3डी फेशियल रिकॉगनिशन टेक्नोलॉजी जो बायोमेट्रिक ऑथेन्टिफिकेशन और पेमेंट वेरिफिकेशन के लिए इस्तेमाल की जा सकती है। इसमें ट्रू डेप्थ कैमरा भी है जो आपके 50 से ज्यादा मसल्स मूवमेंट को पहचान सकता है। इसके ऊपर इन्फ्रारेड कैमरा है जो अंधेरे में भी आपका चेहरा पचान लेता है और इसकी तरफ मात्र देखने भर से ये अनलॉक हो जाता है। सीईओ टीम कुक ने कहा कि इसे आईफोन X कहा जाएगा। आईफोन X में पूरी बॉडी में स्क्रीन बना हुआ है। इसके आगे और पीछे की तरफ ग्लास है तो फोन की बॉडी स्टेनलेस स्टील की है। इसका डिस्प्ले 5.8 इंच का होगा। सुपर रेटिना डिस्प्ले से लैस यह फोन वाटर और डस्ट रेजिस्टेंट है। फोन स्पेस ग्रे और सिल्वर रंग में उपलब्ध होगा।

Updated : 13 Sep 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top