Home > Archived > रेहान महमूद ने कहा - एशिया कप देश में हॉकी के एक नए युग की शुरुआत

रेहान महमूद ने कहा - एशिया कप देश में हॉकी के एक नए युग की शुरुआत

रेहान महमूद ने कहा - एशिया कप देश में हॉकी के एक नए युग की शुरुआत
X

ढाका। बांग्लादेश हॉकी टीम के मुख्य कोच रेहान महमूद का मानना है कि 32 साल बाद एशिया कप का आयोजन बांग्लादेश में होना देश में हॉकी के एक नए युग की शुरुआत करेगा। बता दें कि आखिरी बार बांग्लादेश ने 1985 में एशिया कप की मेजबानी की थी, जिसमें पाकिस्तान ने खिताबी मुकाबले में भारत को हराकर खिताब जीता था।

उन्होंने कहा कि इस वर्ष प्रतिष्ठित हीरो एशिया कप 2017 का आयोजन राजधानी ढाका में होना न केवल देश के हॉकी प्रशंसकों वरन राष्ट्रीय टीम के लिए भी बहुत उत्साहजनक है।

उन्होंने कहा कि हीरो एशिया कप 2017 एक बड़ा मंच है और यह मैच फ्लडलाइट्स के तहत खेला जा रहा है, लाइव प्रसारण और महान स्तर की हॉकी निश्चित रूप से बांग्लादेश में इस खेल के लिए एक नया क्षितिज है।

हीरो एशिया कप 11 अक्टूबर को ढ़ाका के मौलाना भाषण नेशनल हॉकी स्टेडियम में शुरू हो रहा है। इस प्रतियोगिता में आठ टीमें हिस्सा ले रही हैं। बांग्लादेश पूल ए में भारत, पाकिस्तान और जापान के साथ है। जबकि पूल बी में मलेशिया, ओमान, कोरिया और चीन हैं। मेजबान बांग्लादेश को एक कठिन पूल मिला है, जिसमें एशिया का नं.1 भारत और नंबर 2 पाकिस्तान की टीम है।

कोच महमूद का मानना ​​है कि उनकी टीम को टूर्नामेंट में आगे बढ़ने के लिए अपनी क्षमता साबित करना होगा।पूल ए में एशिया की 1, 2 व 5 वीं रैंक वाली टीमों के खिलाफ खेलना वाकई कठिन है। लेकिन हॉकी के एक ब्रांड टीम के साथ खेलना और आगे बढ़ने की हमारी योग्यता साबित करना हमारा प्राथमिक लक्ष्य होगा निश्चित रूप से भावुक प्रशंसकों को संकट के समय में हमारा मनोबल बढ़ाना।

अपने पिछले अंतरराष्ट्रीय टूर्नामेंट में बांग्लादेश विश्व हॉकी लीग राउंड 2 में पांचवें स्थान पर था। महमूद ने उम्मीद जतायी कि हीरो एशिया कप 2017 बांग्लादेश हॉकी के लिए नए मानकों का गठन करेगा।

Updated : 25 Sep 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top