Home > Archived > रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण का विवि से कड़वा अनुभव

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण का विवि से कड़वा अनुभव

रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण का विवि से कड़वा अनुभव
X

आगरा। रक्षामंत्री निर्मला सीतारमण का डॉ. भीमराव अंबेडकर विश्वविद्यालय से कडुवे अनुभव हैं। बात उस समय की है जब वे पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी पर डाक्यूमेंट्री बना रहीं थी।

बटेश्वर में जन्में पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी ने 1946-47 से अंबेडकर विवि तब आगरा विवि स्थापति 1927 से एमए पॉलिटिकल साइंस से किया था। वे पूर्व प्रधानमंत्री की एमए की डिग्री और मार्कशीट के लिए 2014 में अंबेडकर विवि आईं थीं। वे यहां कुलपति सचिवालय में कार्यरत एक कर्मचारी को जानती थीं। उनके माध्यम से तत्कालीन कुलसचिव बीके पांडे से मिलीं, लेकिन वे पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी की मार्कशीट नहीं दे सकें। विवि ने मार्कशीट देने से हाथ खडे कर दिए। उन्होंने कई बार विवि के अधिकारियों से संपर्क किया, लेकिन उन्होंने पूर्व प्रधानमंत्री अटल विहारी वाजपेयी का शैक्षिक रिकॉर्ड न मिलने का हवाला दे दिया। दूसरी महिला रक्षा मंत्री

रक्षा मंत्रालय का भार संभालने वाली देश की पहली महिला पूर्व प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी थीं। उसके बाद से अब यह जिम्मेदारी संभालने वाली निर्मला सीतारमण देश की दूसरी महिला होंगी। उन्हें अरुण जेटली की जगह रक्षा मंत्री बनाया गया है।

Updated : 4 Sep 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top