Home > Archived > चंबल की पृष्ठभूमि पर जल्द बनेगी फिल्म

चंबल की पृष्ठभूमि पर जल्द बनेगी फिल्म

मुरैना, ब्यूरो। चंबल की पृष्ठभूमि पर बनी फिल्मों की फेहरिस्त में एक और फिल्म का नाम जल्द ही जुड़ने वाला है। फिल्मी दुनियां से जुडे़े कुछ लोग विगत तीन दिन से यहां डेरा डाले हुए हैं। इन लोगों ने न केवल चंबल नदी के किनारे स्थित बीहड़ी क्षेत्रों का बारीकी से निरीक्षण किया बल्कि यहां के गांवों में जाकर ग्रामीणों से भी चर्चा की। इसके अलावा उन्होंने जिले के अन्य धार्मिक व पर्यटन स्थलों को भी देखा।

एक बार फिर चम्बल की गंूज देश-विदेश में होगी। मुम्बई से चम्बल के बीहड़ों की लाकेशन देखने निर्देशक पियूष चक्रवर्ती और उनके साथ ऋषि शर्मा डीओपी (कैमरामेन) मुरैना आए हुए हैं। दोनों ही चम्बल के ऊपर एक फिल्म बनाने जा रहे हैं। जिसकी कहानी मुरैना के सोमनाथ शर्मा एवं धौलपुर के गोविंद शर्मा ने लिखी है। वहीं फिल्म के लिए लोकेशन और अन्य जानकारियां प्रहलाद भक्त कवि एवं सत्येन्द्र तिवारी पिंटू दिखा रहे हैं। विगत तीन दिनों से मुरैना प्रवास कर रहे निर्देशक पियूष ने गत दिवस उसैदघाट, मितावली, पढ़ावली, रनचोली, रिठौरा तथा सिकरवारी में बरहाना, शावदा का पुरा, गुढा चम्बल पर जाकर फिल्म के लिए लोकेशन देखी। यहां बता दें कि इस फिल्म में रेत उत्खनन से लेकर दस्युओं का भी उल्लेख किया जाएगा।

इस फिल्म में बड़े कलाकारों के साथ-साथ स्थानीय कलाकारों को भी अवसर दिया जाएगा। चम्बल के बीहड़ों में बनने वाली इस फिल्म का हालांकि अभी नाम तय नहीं हो सका है लेकिन इस फिल्म में दस्यु और बंदूक का जिक्र जरूर होगा। फिल्म में अंचल की ऐतिहासिक धरोहरों को भी दिखाया जाएगा।

यहां लोकेशन देखने आए पियूष चक्रवर्ती ने बताया कि अभी तक चंबलांचल को लेकर जितनी भी फिल्म बनी हैं उनमें सिर्फ एक ही पहलू दिखाया गया है। यहां का दूसरा पहलू कभी सामने लाया ही नहीं गया। यही कारण है कि चंबल क्षेत्र की छवि मायानगरी में नकारात्मक है। वह अपनी फिल्म में इस दूसरे पहलू को भी उजागर करेंगे। उन्होंने बताया कि वह संभवत इस साल के अंत तक अपनी स्क्रिप्ट पर काम करना प्रारंभ कर देंगे।

Updated : 4 Sep 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top