Home > Archived > बिना विरोध के पूरी हुई कार्रवाई, रविवार को हटाए 25 अतिक्रमण

बिना विरोध के पूरी हुई कार्रवाई, रविवार को हटाए 25 अतिक्रमण

बिना विरोध के पूरी हुई कार्रवाई, रविवार को हटाए 25 अतिक्रमण
X

ग्वालियर। उच्च न्यायालय के आदेश के परिपालन में मुरार क्षेत्र में छह नम्बर चौराहा से जडेरूआ बांध होते हुए राष्ट्रीय राजमार्ग तक अतिक्रमणों को हटाने की कार्रवाई 14 जनवरी रविवार को पूरी हो गई।

रविवार को जिला प्रशासन ने करीब सात घण्टे की कार्रवाई में शेष बचे करीब 25 अतिक्रमणों सहित विगत 13 जनवरी शनिवार को चेतावनी देकर छोड़े गए अतिक्रमणों को भी साफ कर दिया। विगत शनिवार को शेष रह गई कार्रवाई को पूरा करने के लिए प्रशासनिक अमला एसडीएम एच.बी. शर्मा के नेतृत्व में रविवार को पूर्वान्ह करीब 11.30 बजे पहुंचा। विगत शनिवार को अतिक्रमण कारियों द्वारा किए गए पथराव के बाद सुरक्षा को ध्यान में रखते हुए रविवार को कार्रवाई के दौरान प्रशासनिक दल के साथ भारी पुलिस बल भी मौजूद रहा।

इस तरह बिना विरोध के प्रशासन ने शाम 6.30 बजे तक एक-एक कर सभी शेष बचे अतिक्रमणों को हटा दिया। इस दौरान प्रशासन ने कुछ बड़ी इमारतों के बाहर पार्क कोच और अवैध निर्माण कर किए गए अतिक्रमणों को भी साफ किया। अपने मकानों को टूटता देख बहुत सी महिलाओं व बच्चों के आंखों में से आंसू निकल पड़े थे। वहीं कुछ लोग मकान टूटने के बाद ट्रैक्टर-ट्रॉली में अपना घर का सामान भरकर अन्यत्र ठिाकानों पर चले गए।

Updated : 15 Jan 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top