Home > Archived > बेंजामिन नेतनयाहू ने आई क्रिएट सेंटर में कहा, जय हिंद, जय इंडिया, जय इजरायल

बेंजामिन नेतनयाहू ने आई क्रिएट सेंटर में कहा, जय हिंद, जय इंडिया, जय इजरायल

बेंजामिन नेतनयाहू ने आई क्रिएट सेंटर में कहा, जय हिंद, जय इंडिया, जय इजरायल
X

अहमदाबाद। प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी और इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतनयाहू बावला के पास धोलरा गांव में आई क्रिएट सेंटर में पहुंचे। यहां नेतन्याहू और मोदी ने आई क्रिएट सेंटर केंद्र का उद्घाटन किया। इजरायल के प्रधान मंत्री नेतनयाहू की पत्नी सारा भी इस अवसर पर साथ थीं। इजरायल के प्रधान मंत्री ने भारत की महानता के बारे में बात करते हुए धन्यवाद दिया और जय हिंद, जय इंडिया और जय इज़राइल कहकर भाषण पूरा किया।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने बुधवार को भारत के युवाओं को प्रौद्योगिकी के अधिक उपयोग के लिए आगे आने का आह्वान करते हुए कहा कि भारत युवाओं का देश है। आज के युवाओं द्वारा देश को विकसित किया जा सकता है। उन्होंने चार आई (आई) के बारे में कहा कि युवाओं के इन्टेक, आइडिया, इनोवेशन और इंडिया के माध्यम से देश का विकास हो सकता है।

प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि जब कोई किसान एक छोटा सा पौधा लगाता है तो अगली पीढ़ी को उसका फल मिलता है। आज हमने आई क्रिएट शुरू किया तो आगे इनोवेशन की दुनिया में भारत का नाम होगा। जब मैंने आई क्रिएट की स्थापना की तो सोचा कि इससे इजराइल को भी जोड़कर उसके अनुभव का फायदा उठाना होगा। भारत और इज़राइल को करीब लाने के लिए इनोवेशन की महत्वपूर्ण भूमिका है।

इजरायल के प्रधान मंत्री बेंजामिन नेतनयाहू कहा कि मैं यहां आकर बहुत उत्साहित हूं। दुनिया आईपैड और आइपॉड के बारे में जानती है। इसमें एक i को दुनिया के बारे में जानने की जरूरत है। मैं और नरेंद्र मोदी भविष्य के विचारों और युवाओं को लेकर अच्छी उम्मीद कर रहे हैं।

Updated : 17 Jan 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top