Home > Archived > जज लोया केस की सुनवाई के लिए बदलेगी बेंच!

जज लोया केस की सुनवाई के लिए बदलेगी बेंच!

जज लोया केस की सुनवाई के लिए बदलेगी बेंच!
X

नई दिल्ली। गुजरात में सोहराबुद्दीन एनकाउंटर केस की सुनवाई कर रहे जज लोया की मौत की स्वतंत्र जांच की मांग करने वाली याचिकाओं पर सुनवाई जस्टिस अरुण मिश्रा की अध्यक्षता वाली बेंच से हटाकर किसी दूसरे बेंच को दी जा सकती है। 16 जनवरी को सुनवाई के बाद कोर्ट के ऑर्डर की जो कॉपी सुप्रीम कोर्ट की वेबसाइट में अपलोड की गई है उसमें कहा गया है कि 'पुट अप बिफोर द एप्रोप्रिएट बेंच' (put up before the appropriate bench) इसका मतलब यह है कि जस्टिस अरुण मिश्रा इस मामले की सुनवाई नहीं करना चाहते हैं।

अब इस मामले को चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा किस बेंच के समक्ष भेजते हैं ये देखना महत्वपूर्ण होगा। बतादें कि सुप्रीम कोर्ट के चार जजों ने प्रेस कॉन्फ्रेंस कर जिन मुद्दों को लेकर नाराजगी जताई थी उनमें जज लोया की मौत की जांच संबंधी याचिका को जस्टिस अरुण मिश्रा की अध्यक्षता वाली बेंच को भेजा जाना शामिल है।

इस मामले पर सुनवाई करते हुए जस्टिस अरुण मिश्रा की अध्यक्षता वाली बेंच ने महाराष्ट्र सरकार को निर्देश दिया था कि जांच से संबंधित दस्तावेज याचिकाकर्ता को सौंपें। कोर्ट ने एक सप्ताह बाद सुनवाई करने का फैसला किया लेकिन सुनवाई की तिथि नियत नहीं की।

Updated : 17 Jan 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top