Home > Archived > चार राज्यों में बैन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे फिल्म ‘पद्मावत’ के निर्माता

चार राज्यों में बैन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे फिल्म ‘पद्मावत’ के निर्माता

चार राज्यों में बैन के खिलाफ सुप्रीम कोर्ट पहुंचे फिल्म ‘पद्मावत’ के निर्माता
X

नई दिल्ली। सेंसर बोर्ड ने भले ही संजय लीला भंसाली की चर्चित फिल्म पद्मावत को रिलीज की अनुमति दे दी हो, लेकिन फिल्म पद्मावत पर विवाद थमने का नाम नहीं ले रहा है। देश के चार राज्यों में इस फिल्म पर बैन लग चुका है। इसके चलते फिल्म के निर्माता काफी नाराज है। अब आखिरकार फिल्म के निर्माता ने सुप्रीम कोर्ट का दरवाजा खटखटाया है। कोर्ट ने निर्माताओं को जल्द सुनवाई का भरोसा दिया है।

फिल्म के निर्माता ने बुधवार को सुप्रीम कोर्ट में याचिका दायर की। याचिका में बताया गया है कि फिल्म का नाम बदल दिया गया है और फिल्म में कई बदलाव भी किए गए है। सेंसर बोर्ड ने अब इस फिल्म को हरी झंडी दे दी है। इसके बावजूद कई राज्यो ने फिल्म पर बैन लगा रखा है। फिल्म निर्माता ने सुप्रीम कोर्ट के समक्ष गुहार लगाई कि राज्यों से बैन हटाने को कहा जाएं। आपको बता दें कि राजस्थान, मध्य प्रदेश, गुजरात और हरियाणा में फिल्म पद्मावत पर बैन है।

आपको बता दें कि महीनों की अनिश्चितता के बाद संजय लीला भंसाली की विवादास्पद फिल्म पद्मावती 25 जनवरी को यू/ए प्रमाण पत्र के साथ पद्मावत नाम से रिलीज होगी। पद्मावती पहले 1 दिसंबर को रिलीज होने वाली थी, लेकिन लंबे समय तक चले विवाद के बाद स्टूडियो ने स्वेच्छा से इसे स्थगित कर दिया था।

अब नाम और कुछ दृश्यों में काट-छांट के बाद इस पद्मावत नाम से रिलीज किए जाने की अनुमति मिल गई है। पद्मावत मलिक मुहम्मद जायसी का लिखा महाकाव्य है, जिसकी नायिका पद्मावती है। इस फिल्म में दीपिका पादुकोण, रणबीर सिंह और शाहिद कपूर मुख्य भूमिकाएं निभा रहे हैं।

Updated : 17 Jan 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top