Home > Archived > प्रधानमंत्री और गृह मंत्री की प्रस्तावित यात्रा को लेकर कलेक्टर ने लिया तैयारियों का जायजा

प्रधानमंत्री और गृह मंत्री की प्रस्तावित यात्रा को लेकर कलेक्टर ने लिया तैयारियों का जायजा

प्रधानमंत्री और गृह मंत्री की प्रस्तावित यात्रा को लेकर कलेक्टर ने लिया तैयारियों का जायजा
X

ग्वालियर। ग्वालियर के टेकनपुर बीएसएफ अकादमी में प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी एवं केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की प्रस्तावित यात्रा को देखते हुए कलेक्टर राहुल जैन एवं पुलिस अधीक्षक डॉ. आशीष ने सोमवार को बीएसएफ टेकनपुर अकादमी पहुँचकर आयोजन की पूर्व तैयारियों का जायजा लिया। देश के गृह मंत्री 6 जनवरी को और प्रधानमंत्री 7 एवं 8 जनवरी को ग्वालियर प्रस्तावित यात्रा है। प्रस्तावित कार्यक्रम के अनुसार प्रधानमंत्री एवं गृह मंत्री बीएसएफ टेकनपुर में आयोजित कार्यक्रम में शामिल होंगे।

कलेक्टर राहुल जैन ने सोमवार को बीएसएफ टेकनपुर पहुँचकर टेकनपुर अकादमी के अधिकारियों के साथ प्रस्तावित कार्यक्रमों की जानकारी ली। इसके साथ ही प्रस्तावित कार्यक्रम स्थलो का भी अवलोकन किया। इस दौरान पुलिस अधीक्षक डॉ. आशीष, नगर निगम आयुक्त विनोद शर्मा, वन मंडल अधिकारी एस बी परिहार, एडीएम शिवराज वर्मा, डबरा एसडीएम सुशीतला पटले सहित डीन मेडीकल कॉलेज डॉ. एस एन अयंगर सहित पीडब्ल्यूडी, विद्युत मण्डल एवं अन्य विभागीय अधिकारी उपस्थित थे।

कलेक्टर राहुल जैन ने बीएसएफ टेकनपुर के अधिकारियों के साथ यात्रा के दौरान बनाए जाने वाले हैलीपेड स्थल, कार्यक्रम स्थल और विश्राम स्थल का भी अवलोकन किया। उन्होंने इस दौरान बीएसएफ टेकनपुर द्वारा की जा रही तैयारियों की भी जानकारी ली। पुलिस अधीक्षक डॉ. आशीष ने सुरक्षा व्यवस्था के संबंध में की जा रही तैयारियों और पुलिस विभाग की तैयारियों के संबंध में विस्तार से चर्चा की।
कलेक्टर जैन ने ग्वालियर से टेकनपुर मार्ग पर दिशा सूचक और आवश्यक बोर्ड आदि लगाने के संबंध में नेशनल हाईवे के अधिकारियों को आवश्यक निर्देश दिए। भ्रमण के दौरान पुलिस विभाग द्वारा बनाए जा रहे अस्थायी पुलिस कंट्रोल रूम का भी अवलोकन किया गया। कलेक्टर ने नगर निगम आयुक्त विनोद शर्मा से कहा कि निगम की ओर से फॉगिंग, लाईटिंग और फायर ब्रिगेड की व्यवस्थायें की जाएँ। इसके साथ ही विद्युत मण्डल के अधिकारियों को विद्युत आपूर्ति की सभी व्यवस्थायें सुनिश्चित करने के निर्देश दिए गए।

कलेक्टर राहुल जैन ने अनुविभागीय अधिकारी राजस्व डबरा सुशीतला पटले को निर्देशित किया कि डबरा अनुभाग क्षेत्र में जिन अधिकारी-कर्मचारियों की व्यवस्था में ड्यूटी लगाई जाना है, उनकी सूची तैयार कर आदेश जारी करें। इसके साथ ही डबरा से टेकनपुर तक आने वाले मार्ग में यातायात, विद्युत आदि की व्यवस्थायें भी सुनिश्चित की जाएँ। कलेक्टर जैन ने ग्वालियर से टेकनपुर तक के मार्ग में जो भी सुधार कार्य करने हैं, उसे तत्काल करने के निर्देश दिए। इसके साथ ही यात्रा के दौरान रास्ते में क्रेन रखने की व्यवस्था भी करने के निर्देश दिए। उन्होंने डीन मेडीकल कॉलेज को भी एयरपोर्ट और बीएसएफ टेकनपुर अकादमी में मेडीकल टीम तैनात करने की व्यवस्थायें सुनिश्चित करने को कहा। भ्रमण के दौरान बीएसएफ टेकनपुर के अधिकारियों ने प्रस्तावित कार्यक्रम के संबंध में कलेक्टर को विस्तार से जानकारी दी।

Updated : 2 Jan 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top