Home > Archived > जम्मू एवं कश्मीर की सीमा पर पाकिस्तान की फायरिंग, कई लोग घायल

जम्मू एवं कश्मीर की सीमा पर पाकिस्तान की फायरिंग, कई लोग घायल

जम्मू एवं कश्मीर की सीमा पर पाकिस्तान की फायरिंग, कई लोग घायल
X

जम्मू। पाकिस्तान की ओर से लगातार तीसरे दिन संघर्ष विराम का उल्लंघन करते हुए जम्मू-कश्मीर में अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे तीन जिलों में गोलियां चलाई गईं जिसमें एक जवान समेत चार लोग घायल हो गए।

बीएसएफ के एक अधिकारी ने को बताया कि पाकिस्तानी रेंजर्स ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे हुए गांवों को निशाना बनाते हुए पूरी रात गोलाबारी की और गोलियां दागी। उन्होंने बताया कि आज सुबह अंतिम रिपोर्ट आने तक गोलीबारी और गोलाबारी जारी था।

अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान जान-माल को नुकसान पहुंचाने के लिए गांव को निशाना बना रहा है लेकिन बीएसएफ उसे मुंहतोड़ जवाब दे रहा है।

उन्होंने बताया कि परग्वाल सेक्टर में बीएसएफ का एक जवान इस हमले में घायल हो गया, उसे अस्पताल में भर्ती कराया गया है। एक पुलिस अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तानी रेंजरों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा से लगे अरनिया, रामगढ़, सांबा और हीरानगर सेक्टर में सुबह पांच बजे तक गोलीबारी की।

अधिकारी ने बताया कि इससे अखनूर के कनाचक सेक्टर में दो लोग घायल हो गए तथा एक लड़की को भी मामूली जख्म आए हैं। उन्होंने बताया कि सीमा से लगे इलाकों में रहने वाले 8,000-9,000 लोग सुरक्षित जगहों पर चले गए हैं और उनमें से ज्यादातर लोग अपने रिश्तेदारों के यहां रह रहे हैं। वहीं 1,000 से ज्यादा लोग आर एस पुरा, सांबा और कठुआ क्षेत्रों में बने शिविरों में रह रहे हैं।

उन्होने बताया कि भारत-पाकिस्तान सीमा पर बढ़े तनाव को देखते हुए अधिकारियों ने अंतरराष्ट्रीय सीमा और जम्मू में नियंत्रण रेखा से हुए लगे हुए इलाकों में अगले तीन दिनों के लिए शैक्षणिक संस्थानों को बंद कर दिया है।

अधिकारी ने बताया कि पाकिस्तान की ओर से अंतरराष्ट्रीय सीमा और नियंत्रण रेखा से लगे हुए चार जिलों में कल की गई गोलाबारी में सुरक्षा बल के दो जवान और दो नागरिकों की मौत हो गई। वहीं, 35 लोग घायल भी हुए हैं।

Updated : 20 Jan 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top