Home > Archived > वियतनाम के पीएम ने की अनोखी गुजारिश, मोदी मुस्कराए

वियतनाम के पीएम ने की अनोखी गुजारिश, मोदी मुस्कराए

वियतनाम के पीएम ने की अनोखी गुजारिश, मोदी मुस्कराए
X

नई दिल्ली। आसियान-भारत शिखर सम्मेलन के दौरान नई दिल्ली आसियान के 10 सदस्य देशों के राष्ट्राध्यक्षों के साथ मिलते वक्त वियतनाम के प्रधानमंत्री ने भारत के पीएम नरेन्द्र मोदी से एक ऐसी गुजारिश कर दी कि मोदी मुस्करा कर रह गए। प्रधानमंत्री ने अपने मेहमान की बात को मुस्कराते हुए स्वीकारा। वैसे वो प्रोटोकॉल और तय कार्यक्रम से अलग थी।

आसियान-भारत शिखर सम्मेलन के दौरान जब हर देश के राष्ट्राध्यक्ष के साथ प्रधानमंत्री मोदी का आधिकारिक फोटो-अप हो रहा था, तब वियतनाम के प्रधानमंत्री गुयेन झुआन फुक ने पीएम मोदी से गुजारिश की कि क्या वे वियतनाम से आए प्रतिनिधिमंडल को उनके साथ सेल्फी लेने की इजाजत देंगे? मोदी इस पर मुस्करा दिए। जब भारतीय प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के साथ सेल्फी लेने की बात हुई, तो वियतनामी प्रतिनिधिमंडल में शामिल लोगों ने मोदी के साथ एक-एक कर सेल्फी लेने की गुजारिश की। मोदी इस पर मुस्करा दिए और एक-एक कर वियतनामी प्रतिनिधिमंडल के सभी लोगों ने नरेन्द्र मोदी के साथ सेल्फी ली।

गुरुवार को नई दिल्ली में भारत शिखर सम्मेलन की आधिकारिक शुरुआत हो गई। अपनी तरह का यह पहला दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन है जो आज तक चलेगा। इसमें आसियान सदस्य देशों के 10 राष्ट्राध्यक्ष शिरकत कर रहे हैं। आसियान दक्षिण-पूर्व एशियाई देशों का संगठन है, जो सार्क, बिमस्टेक, आईओए क्षेत्रीय संगठनों की तर्ज पर क्षेत्रीय विकास के लिए सदस्य देशों को एक मंच पर लाने का काम करता है। भारत आसियान का आमंत्रित सदस्य है।

Updated : 27 Jan 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top