Home > Archived > जाधव परिवार के साथ बदसलूकी के खिलाफ अमेरिका में सड़क पर उतरे लोग, पाक को कहा 'चप्पल चोर'

जाधव परिवार के साथ बदसलूकी के खिलाफ अमेरिका में सड़क पर उतरे लोग, पाक को कहा 'चप्पल चोर'

जाधव परिवार के साथ बदसलूकी के खिलाफ अमेरिका में सड़क पर उतरे लोग, पाक को कहा चप्पल चोर
X

वाशिंगटन। पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव की मां और पत्नी से अभद्रता पर विरोध के सुर अमेरिका के वाशिंगटन में सुनाई दिए। भारतीय-अमेरिकी समुदाय ने बलोचों के साथ मिलकर पाक दूतावास के बाहर प्रदर्शन किया। प्रदर्शन कर रहे लोगों ने हैशटैग के साथ चप्पल चोर पाकिस्तान के नारे लहराए। इन लोगों ने इस्तेमाल किए गए जूते और चप्पल भी पाक दूतावास को दान किए।

पाक दूतावास के बाहर प्रदर्शन कर रहे लोग जाधव के परिवार के साथ खड़े दिखाई दिए। एक प्रदर्शनकारी ने बताया कि पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव की मां-पत्नी से जिस तरह का व्यवहार किया, वह उस देश की छोटी सोच को दिखाता है। पॉलिसीमेकर्स और लोगों को समझने की जरूरत है कि पाकिस्तान छोटी सोच को लेकर आगे बढ़ रहा है।

बता दें कि 25 दिसंबर को कुलभूषण जाधव से मिलने गई उनकी मां और पत्नी से अभद्रता की इंतहा पड़ोसी मुल्क ने लांघ दी थी. दोनों महिलाओं से उनके सुहाग की निशानी तक उतरवा ली गई थीं। जाधव की मां जो सिर्फ साड़ी पहनती हैं, उन्हें सलवार कुर्ता पहनने के लिए विवश किया गया. जाधव की पत्नी की चप्पलें पाक अधिकारियों ने ले लीं और वापस मांगने पर भी नहीं लौटाईं। दोनों को जाधव से मिलवाया तो गया लेकिन बीच में एक शीशे की दीवार थी. मां और पत्नी जाधव को छू भी नहीं सके थे।

Updated : 8 Jan 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top