Home > Archived > उमा भारती ने कहा, आगे के तीन साल चुनाव नहीं लड़ूंगी

उमा भारती ने कहा, आगे के तीन साल चुनाव नहीं लड़ूंगी

उमा भारती ने कहा, आगे के तीन साल चुनाव नहीं लड़ूंगी
X

भोपाल। केंद्रीय मंत्री और भारतीय जनता पार्टी की तेजतर्रार नेता साध्वी उमा भारती ने अपने स्‍वास्‍थ्‍य का हवाला देते हुए कहा कि वे आगामी तीन साल चुनाव नहीं लड़ेंगी। उन्होंने यह बात मंगलवार को एक प्रेस कान्‍फ्रेंस में कही। हालांकि यह बात उन्‍होंने रविवार को भी कही थी, लेकिन उन्‍होंने एक बार फिर दोहराते हुए कहा कि 50 वर्ष से अनवरत परिश्रम एवं शारीरिक स्‍वास्‍थ्‍य की समय पर चिन्‍ता नहीं करने के कारण चिकित्‍सकों की सलाह पर आगे तीन साल मुझे संतुलित जीवन-चर्या के अनुसार काम करना है। उन्‍होंने कहा कि मैंने राष्‍ट्रीय अध्‍यक्ष अमित शाह से कहा है कि मैं तीन साल तक कोई चुनाव लड़ना नहीं चाहती। इस पर अमित शाह ने कहा कि अभी आप वर्ष 2019 तक मंत्री के रूप में जिम्‍मेदारी निभाएं।

उमा भारती ने कहा कि व्यापमं में नाम आना सबसे दुखद पलों में से एक है। उन्होंने कहा कि व्यापमं में मेरे खिलाफ षड्यंत्र किया गया है। किसने किया, ये बताना जांच को प्रभावित करना होगा। उन्होंने कहा कि मामला अभी सीबीआई और कोर्ट के पास है।

गौरतलब है कि उमा भारती ने चुनाव न लड़ने की बात रविवार को भी वाददाताओं से चर्चा के दौरान कही थी। उमा भारती ने संवाददाताओं से अपनी उम्र और स्वास्थ्य का हवाला देते हुए कहा था कि अब मैं कोई चुनाव नहीं लड़ूंगी, मगर पार्टी के लिए काम करती रहूंगी। उन्होंने कहा कि वह दो बार सांसद रही हैं और पार्टी के लिए काफी काम किया है, उसी के चलते इतनी कम उम्र में उनका शरीर जवाब देने लगा है। कमर और घुटनों में दर्द की वजह से चलने-फिरने में परेशानी होती है। हालांकि वह पार्टी के लिए प्रचार करती रहेंगी ।

Updated : 14 Feb 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top