Home > Archived > शून्य हो जाएगी क्रिप्टोकरंसी की कीमत

शून्य हो जाएगी क्रिप्टोकरंसी की कीमत

शून्य हो जाएगी क्रिप्टोकरंसी की कीमत
X

सैन फ्रांसिस्को| पूरी दुनिया में क्रिप्टोकरंसी को लेकर क्रेज छाया हुआ है। बिटकॉइन, रिप्पल जैसी क्रिप्टोकरंसीज के वैल्यू में पिछले कुछ महीनों में कई गुना बढ़ोतरी हुई है। क्रिप्टोकरंसी के भाव में लगातार चढ़ाव-उतार जारी है। इसी बीच क्रिप्टोकरंसी रिप्पल के सीईओ ब्रैड गार्लिंगहाउस ने एक चौंकानेवाला बयान दिया है। ब्रैड का कहना है कि सारी क्रिप्टोकरंसी की वैल्यू एक दिन जीरो हो जाएगी।

एक कार्यक्रम में ब्रैड ने कहा कि मेरा मानना है कि ज्यादातर क्रिप्टोकरंसी अपनी कीमत एक दिन खो देंगी। अगर मैं साफ-साफ कहूं तो मेरे हिसाब से क्रिप्टोकरंसी लेनदेन कंरसी के तौर पर उपयोगी नहीं हैं, इसलिए इनके अस्तित्व का कोई मतलब नहीं है।
रिप्पल के सीईओ ने आगे कहा कि अभी तक यह नहीं पता चल पाया है कि इनका इस्तेमाल क्या है। ये भी अस्पष्ट है कि इनकी वैल्यू किस हिसाब से घटती-बढ़ती है। किसी भी एसेट की वैल्यू लॉन्ग टर्म में उसकी यूटिलिटी पर निर्भर करती है। क्रिप्टोकरंसी के क्रेज के बीच रिप्पल सीईओ के इस बयान ने निवेशकों को हैरत में डाल दिया है।

ब्रैड के अनुसार, बिटकॉइन रिप्पल से 1000 गुना ज्यादा स्लो और महंगा है, लेकिन यह गोल्ड की तरह स्टोर ही किया जाएगा। इसके पेमेंट आॅप्शन के रूप में इस्तेमाल की संभावना काफी कम है। आपको बता दें कि रिप्पल मार्केट कैपिटल के हिसाब से दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी क्रिप्टोकरंसी है।

Updated : 16 Feb 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top