Home > Archived > यात्रियों से भरी बस पलटी, चालक की मौत, कई घायल

यात्रियों से भरी बस पलटी, चालक की मौत, कई घायल

यात्रियों से भरी बस पलटी, चालक की मौत, कई घायल
X

-घायलों का ट्रॉमा सेंटर में किया जा रहा है उपचार
-आरोपी बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज


ग्वालियर, न.सं.। तेज गति से दौड़ रही सवारियों से भरी बस अनियंत्रित होकर खाई में पलट गई। हादसे में परिचालक की बस के नीचे दबकर मौत हो गई, जबकि दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। घायलों को जयारोग्य अस्पताल के ट्रॉमा सेंटर में भर्ती कराया गया है। इनमें दो घायलों की हालत नाजुक बताई गई है। रविवार को ग्वालियर से शाम पांच बजे के करीब बस क्रमांक एमपी 07 करैरा के लिए सवारियों को लेकर निकली थी। बस अभी आंतरी थाना क्षेत्र स्थित कल्याणी और टेकनपुर के बीच पहुंची ही थी तभी चालक का बस से नियंत्रण हट गया और बस बेकाबू होकर खाई में पलट गई। बस के पलटते ही सवारियों में चीख-पुकार मच गई। हादसे में बस परिचालक शादिल पुत्र छोटे खान निवासी सैंवढ़ा की बस के नीचे दबकर मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दो दर्जन से ज्यादा लोग घायल हो गए। वहां से गुजर रहे राहगीर बस में फंसे घायलों को बाहर निकालने के लिए आगे आ गए। पुलिस भी खबर मिलते ही तत्काल मौके पर पहुंच गई। घायलों को बस के अंदर से निकालकर 108 एम्बुलेंस और निजी वाहनों से जयारोग्य अस्पताल के ट्रोमा सेंटर भेजा गया। हादसे के बाद बस चालक मुकेश मौके से फरार हो गया। पुलिस ने आरोपी बस चालक के खिलाफ मामला दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

यह हुए घायल:- घायलों में अंगूरी देवी, घनश्याम, ज्ञानसिंह, महेश कुमार, सिद्धि गुप्ता, ऊषा गुप्ता, वंदना जैन, नवीन जैन, एजाज खान, रिजवाना खान, महेश कुमार साहू, नीतू परिहार सहित दो दर्जन से अधिक लोग शामिल हैं।
चालक की लापरवाही से हुआ हादसा:- नदीम ने बताया कि मैंने एजी आॅफिस के पास से अपने भाई एजाज व भाभी रिजवाना को बस में बैठाया था। उस समय चालक बहुत तेज गति से बस को दौड़ा रहा था। नदीम ने बताया कि मैंने बस चालक से कहा भी था कि बस धीमी चलाना, लेकिन उसने ध्यान नहीं दिया। यह पहला मामला नहीं है, जब उसने बस हादसा किया हो। मुकेश काफी तेज गति से बस को दौड़ाता है।

ट्रॉमा सेंटर में मची अफरा-तफरी, चिकित्सकों ने संभाली स्थिति:- घायलों को लेकर जैसे ही वाहन ट्रॉमा सेंटर पहुंचे तो तत्काल चिकित्सक उनके उपचार में जुट गए। कुछ देर के लिए ट्रॉमा सेंटर में अफरा-तफरी मच गई, लेकिन चिकित्सकों ने हालातों को कुछ समय ही में संभाल लिया। घायलों को प्राथमिक उपचार के बाद वार्डों में शिफ्ट कर दिया गया। जिनकी हालत नाजुक थी, उनका ट्रॉमा सेंटर में उपचार किया जा रहा है।

निकले थे विवाह में जाने के लिए, पहुंच गए अस्पताल
बड़ागांव के रहने वाले महेश साहू ग्वालियर से डबरा के लिए बस में सवार हुए थे। विवाह में शामिल होने के लिए डबरा जा रहे महेश का हादसे में कान कट गया और एक हाथ भी टूट गया है। महेश ने कराहते हुए बताया कि मैं तो विवाह में जाने के लिए घर से निकला था, लेकिन हादसा हो जाने से अस्पताल में आ गया।

Updated : 19 Feb 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top