Home > Archived > उप राज्यपाल से मिले केजरीवाल कहा, बैठक में नहीं आ रहे अधिकारी

उप राज्यपाल से मिले केजरीवाल कहा, बैठक में नहीं आ रहे अधिकारी

उप राज्यपाल से मिले केजरीवाल  कहा, बैठक में नहीं आ रहे अधिकारी
X

नई दिल्ली, स्व.स.से.। दिल्ली के मुख्य सचिव अंशु प्रकाश के साथ हुई मारपीट के मामले में उप राज्यपाल अनिल बैजल से मिलने मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल राजनिवास पहुंचे। यहां दोनों की बैठक लगभग 10 मिनट तक चली। बैठक के बाद मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट कर बैठक के दौरान हुई बातों का ब्योरा दिया। मुख्यमंत्री केजरीवाल ने ट्वीट कर कहा कि अधिकारी पिछले 3 दिनों से बैठकों में भाग नहीं ले रहे हैं। दिल्ली में शासन के काम में बाधा आ रही है। उप राज्यपाल ने आश्वासन दिया है कि अधिकारियों को सामान्य रूप से काम शुरू करने के लिए वे सभी कदम उठाएंगे। मंत्रिपरिषद ने सभी सहयोग का आश्वासन दिया है। हम सभी को दिल्ली की भलाई के लिए मिलकर काम करना चाहिए। इससे पहले अरविंद केजरीवाल के सलाहकार वीके जैन की गवाही के बाद मुख्य सचिव से मारपीट के मामले में दिल्ली पुलिस मुख्यमंत्री के आवास पर पहुंची। दिल्ली पुलिस ने मुख्यमंत्री आवास में लगे 21 सीसीटीवी कैमरों के फुटेज को सीज कर दिया है। पुलिस सीसीटीवी के जरिए उन सबूतों को जुटा रही है कि आखिर इस मारपीट में और कौन-कौन विधायक शामिल थे। इसके अलावा मारपीट के समय मौजूद अरविंद केजरीवाल की भूमिका पर भी उसकी पैनी नजर है।

मारपीट वाले कमरे तक पहुंची पुलिस

मुख्यमंत्री आवास में लगे सीसीटीवी कैमरों की फुटेज के साथ-साथ उस कमरे का भी निरीक्षण किया जहां पर यह घटना घटित हुई थी। वीके जैन के बयान के बाद सीसीटीवी की फुटेज इस मामले की जांच के लिए सबसे अहम सबूत होंगे। दिल्ली पुलिस को शक है कि मुख्यमंत्री आवास से मीडिया में जो सीसीटीवी फुटेज लीक की गई है, उसमें टाइम के साथ कुछ छेड़छाड़ की गई है। वीके जैन के अहम बयान के बाद दिल्ली सरकार की मुश्किलें बढ़ गई है। मुख्य सचिव से मारपीट के समय मुख्यमंत्री आवास में मौजूद अन्य विधायकों और कर्मचारियों की भी गिरफ्तारी होना तय है। दिल्ली पुलिस घटना वाली रात मुख्यमंत्री आवास में मौजूद अन्य विधायकों व 'आप' नेताओं के बारे में जानकारी जुटा रही है।

अरविंद केजरीवाल का फंसना तय

इस मामले में मुख्यमंत्री के सलाहकार वीके जैन ने सात लोगों के नाम लिए हैं। जैन ने न्यायालय में साफ कहा कि मुख्य सचिव के साथ आप विधायकों ने मारपीट की शुरूआत की थी, लेकिन मुख्यमंत्री और उपमुख्यमंत्री ने बचाने की कोई कोशिश नहीं की। दिल्ली पुलिस ने शुरू से ही मुख्यमंत्री के सलाहकार वीके जैन को ही पूछताछ के केंद्र में रखा। दिल्ली पुलिस अब इस बात की भी जांच कर रही है कि कहीं यह घटना मुख्यमंत्री के इशारे पर तो नहीं की गई।

Updated : 24 Feb 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top