Home > Archived > दिवाली तक 99 प्रतिशत लोगों तक पहुंच जाएगी जियो

दिवाली तक 99 प्रतिशत लोगों तक पहुंच जाएगी जियो

दिवाली तक 99 प्रतिशत लोगों तक पहुंच जाएगी जियो
X


नई दिल्ली।
मुकेश अंबानी की कंपनी रिलायंस जियो का लक्ष्य दीपावली तक देश के 99 फीसदी उपभोक्ताओं को सेवा मुहैया कराने की क्षमता हासिल करने की है। कंपनी के एक शीर्ष अधिकारी ने यह कहा। कंपनी ने विस्तार योजना के तहत सैमसंग के साथ मिलकर इंटरनैट-आॅफ-थिंग्स (आईओटी) सेवाएं शुरू करने की घोषणा की। इससे उपभोक्ताओं एवं उद्यमों को फायदा मिलेगा।

प्रति माह लगा रहे 10 हजार टावर :- रिलायंस जियो इंफोकॉम के अध्यक्ष ज्योतिंद्र ठाकर ने कहा, हम प्रति माह 8 से 10 हजार टावर लगा रहे हैं। उन्होंने कहा कि सितंबर या अक्तूबर तक कंपनी 99 फीसदी आबादी को सेवा उपलब्ध कराने में सक्षम हो जाएगी। अभी कंपनी के पास भुगतान करने वाले 16 करोड़ उपभोक्ता हैं।

170 दिनों में बनाए 10 करोड़ उपभोक्ता:-रिलायंस जियो के वरिष्ठ उपाध्यक्ष (प्रौद्योगिकी) तारीक अमीन ने कहा, हमने पिछले साल 170 दिनों में 10 करोड़ उपभोक्ता जोड़ने की बात की जो कि अप्रत्याशित था। लोगों ने नि:शुल्क उपभोक्ताओं को भुगतान करने वाले उपभोक्ताओं में बदलने की हमारी क्षमता पर शक किया। हमने ने केवल यह कर दिखाया बल्कि इतिहास में इस तरह का सबसे बड़ा काम किया। हमारे पास परिचालन शुरू होने के 16 महीने के भीतर 16 करोड़ उपभोक्ता हैं।

Updated : 28 Feb 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top