Home > Archived > खुफ‍िया जानकारी लीक करने के आरोप में एयरफोर्स के ग्रुप कैप्टन गिरफ्तार

खुफ‍िया जानकारी लीक करने के आरोप में एयरफोर्स के ग्रुप कैप्टन गिरफ्तार

खुफ‍िया जानकारी लीक करने के आरोप में एयरफोर्स के ग्रुप कैप्टन गिरफ्तार
X

नई दिल्ली। पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी आईएसआई के लिए जासूसी करने व गोपनीय दस्तावेज मुहैया कराने के आरोप में दिल्ली पुलिस की स्पेशल सेल ने एयरफोर्स के ग्रुप कैप्टन अरुण मारवाह (51) को दिल्ली से गिरफ्तार किया है।

सूत्रों के अनुसार कुछ माह पहले आईएसआई के एक एजेंट ने फेसबुक पर लड़की बनकर मारवाह से संपर्क किया था। इसके बाद दोनों में लगातार चैटिंग होने लगी। दोनों एक दूसरे को अश्लील मैसेज भेजते थे। लड़की के रूप में पूरी तरह अपने जाल में फंसाने के बाद आईएसआई एजेंट ने उनसे कई गोपनीय दस्तावेज की मांग की। आरोप है कि उन्होंने कुछ गोपनीय दस्तावेज उसे मुहैया करा दिए। कुछ हफ्ते पहले एयरफोर्स के वरिष्ठ अधिकारी को जब इसकी जानकारी मिली तो उन्होंने आंतरिक जांच बैठा दी। जांच में मारवाह की जासूसी में संलिप्तता पाए जाने पर एयरफोर्स के वरिष्ठ अधिकारी ने दिल्ली पुलिस आयुक्त अमूल्य पटनायक से इसकी शिकायत की।

पटनायक ने मामले की गंभीरता को देखते हुए स्पेशल सेल को इसकी जांच सौंप दी। स्पेशल सेल ने बृहस्पतिवार सुबह मुकदमा दर्ज कर मारवाह को गिरफ्तार कर लिया। साथ ही दोपहर बाद पटियाला हाउस कोर्ट स्थित मुख्य महानगर दंडाधिकारी दीपक सहरावत की अदालत में पेश कर उन्हें पांच दिन की रिमांड पर ले लिया। स्पेशल सेल ने आरोपी का मोबाइल जब्त कर लिया है। स्पेशल सेल उनसे पूछताछ कर लड़की बनकर भेंट करने वाले आईएसआई एजेंट व कौन-कौन से गोपनीय दस्तावेज उसे मुहैया कराए गए हैं, इस बारे में पता लगा रही है।

Updated : 9 Feb 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top