Home > Archived > टेनिस का अंतर्राष्ट्रीय आयोजन गौरव की बात: मैरी कॉम

टेनिस का अंतर्राष्ट्रीय आयोजन गौरव की बात: मैरी कॉम

टेनिस का अंतर्राष्ट्रीय आयोजन गौरव की बात: मैरी कॉम
X


ग्वालियर, विशेष प्रतिनिधि। पांच बार की विश्व चैम्पियन अंतर्राष्ट्रीय बॉक्सिंग खिलाड़ी मैरी कॉम ने आज यहां सिटी सेन्टर स्थित टेनिस खेल परिसर में आईटीएफ फ्यूचर वुमन्स इंटरनेशनल चैम्पियनशिप का रंगारंग आयोजन के बीच शुभारंभ किया। इस अवसर पर उन्होंने कहा कि टेनिस का खेल बॉक्सिंग से ज्यादा कठिन है, फिर भी अब इन दोनों खेलों में बच्चे आगे आ रहे हैं। उन्होंने कहा कि ग्वालियर में अंतर्राष्ट्रीय महिला खिलाड़ी टेनिस खेलने आर्इं है यह बेहद खुशी और गौरव की बात है। इससे बच्चों एवं युवाओं को आगे आने का मौका मिलेगा। उन्होंने कहा कि टेनिस का खेल मेरे जन्म के पहले से हैं इसलिए यहां इस आयोजन को देखकर अच्छा लग रहा है।

अगला लक्ष्य कॉमनवेल्थ गेम
सन् 2012 में ओलंपिक खेलों में बॉक्सिंग में कास्य पदक हासिल करने वाली मैरी कॉम से जब अगली तैयारी के बारे में सवाल पूछा गया तो उन्होंने कहा कि उनकी अगली तैयारी कॉमनवेल्थ गेम के लिए हैं। बुलगारिया की खिलाड़ी से बॉक्सिंग के दौरान मैच रैफरी द्वारा गलत अंक दिए जाने के सवाल पर उन्होंने कहा कि इस बारे में मैं अब क्या कहूं, मैच के दौरान ऐसा हो जाता है।

क्या यहां भी बॉक्सिंग दिखानी पड़ेगी
टेनिस खेल परिसर में पत्रकारों से बातचीत के लिए आयोजकों ने मात्र दो-तीन मिनट का समय दिया। ऐसे में वहां आयोजकों के अलावा अन्य तमाम लोग धक्का-मुक्की और सैल्फी लेने लगे जिस पर मैरी कॉम को हाथ का पंच दिखाकर यह कहना पड़ा कि यहां भी बॉक्सिंग दिखानी पड़ेगी क्या?

चला फैशन शो
कार्यक्रम के प्रारंभ में जिस कोर्ट पर महिलाओं के मैच चल रहे हैं वहां रंगारंग आयोजन के बीच फैशन शो भी चला जिसमें रैम्प की वजाय कोर्ट पर युवतियां कम वस्त्रों में प्रदर्शन करती नजर आईं। इस दौरान विवादास्पद फिल्म पद्मावत का घूमर नृत्य और अन्य गानों पर प्रदर्शन किया गया।

यह रहे उपस्थित
कार्यक्रम में पुलिस महानिरीक्षक अंशुमन यादव, आयोजन सचिव एवं कलेक्टर राहुल जैन, टेनिस एसोसिएशन के सचिव अनुराग ठाकुर सहित खेल प्रेमी उपस्थित थे। मुख्य अतिथि मैरी कॉम ने देश-विदेश से आई महिला खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त करने के बाद टूर्नामेंट शुरू करने की घोषणा की।

Updated : 12 March 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top