Home > Archived > कुपवाड़ा मुठभेड़ में 5 जवान शहीद, 5 आतंकवादी ढेर

कुपवाड़ा मुठभेड़ में 5 जवान शहीद, 5 आतंकवादी ढेर

कुपवाड़ा मुठभेड़ में 5 जवान शहीद, 5 आतंकवादी ढेर
X

श्रीनगर। जम्मू एवं कश्मीर के कुपवाड़ा जिले में मंगलवार से जारी मुठभेड़ में सेना के 5 जवान शहीद हो गए है। वहीं, एक जवान लापता बताया जा रहा है। मुठभेड़ में सेना ने 5 आतंकवादियों को भी मौत के घाट उतार दिया है। फिलहाल, सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक आतंकवादियों के इस दल ने करीब दस दिन पहले ही गुलाम कश्मीर से जम्मू कश्मीर में घुसपैठ की है। इस मुठभेड़ की शुरुआत आतंकवादियों के एक समूह के हलमतपोरा जंगली इलाके में छिपे होने के दौरान राष्ट्रीय राइफल्स व राज्य पुलिस के स्पेशल ऑपरेशंस ग्रुप पर गोलीबारी से हुई। मुठभेड़ शुरू होने के बाद अतिरिक्त बलों ने मौके पर पहुंच कर इलाके को घेर लिया।

पुलिस सूत्रों ने कहा कि मंगलवार को हलमतपोरा जंगली इलाके में शुरू हुई करीब 42 घंटे की मुठभेड़ में पांच आतंकवादियों को मार गिराया है। मारे गए तीन आतंकवादियों के शव मंगलवार को बरामद कर लिए गए थे, चौथे आतंकवादी का शव बुधवार को मिला, जबकि एक अन्य आतंकवादी को मार गिराया गया। वहीं, दो आतंकवादियों की तलाश में सेना का ऑपरेशन जारी है। इस मुठभेड में 5 जवान भी शहीद हो गए है। इससे पहले गुरुवार को खबर आई थी कि चार सुरक्षाकर्मी शहीद हुए है।

शहीदों की पहचान सेना की 160 टीए बटालियन के मोहम्मद अशरफ राथर निवासी कुपवाड़ा, सेना की तीन जैक राइफल के हवालदार जोरावर सिंह, पांच बिहार रेजिमेंट के नायक रंजीत, राज्य पुलिस के विशेष अभियान दल (एसओजी) से संबंधित एसपीओ मोहम्मद यूसुफ चेची निवासी कचहामा (कुपवाड़ा) और कांस्टेबल दीपक पंडित निवासी नगरोटा (जम्मू) के रूप में हुई है।

Updated : 22 March 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top