Home > Archived > जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सेना ने मार गिराए हिज्बुल के 2 आतंकी

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में सेना ने मार गिराए हिज्बुल के 2 आतंकी

जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में  सेना ने मार गिराए हिज्बुल के 2 आतंकी
X

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के अनंतनाग जिले में शुक्रवार देर रात सेना ने आतंकियों की बड़ी साजिश को नाकाम कर दिया। भारतीय सुरक्षाबलों ने दो आतंकवादियों को मार गिराया है। आतंकवादियों की पहचान हिज्बुल मुजाहिद्दीन कमांडर समीर टाइगर और अशरफ खान के तौर पर हुई है। सेना ने मारे गए आतंकियों के पास से एके-47 राइफल समेत तमाम अन्य सामान बरामद हुए हैं। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार दक्षिण कश्मीर के अनंतनाग में शुक्रवार देर रात सेना को दो आतंकियों के छिपे होने की खबर मिली थी।

खुफिया इनपुट से मिली इस जानकारी के बाद सेना ने 19 राष्ट्रीय राइफल्स, जम्मू-कश्मीर पुलिस और केंद्रीय रिजर्व पुलिस बल के जवानों को लेकर इलाके की सख्त घेराबंदी की जिसके बाद यहां सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया। इस दौरान अनंतनाग के तमाम इलाकों में 3जी और 4जी इंटरनेट सेवाओं पर भी रोक लगा दी गई, ताकि किसी भी अफवाह को फैलने से रोका जा सके। इसी दौरान सेना की घेराबंदी और तलाशी अभियान के बीच डोरू के एक घर से आतंकियों ने जवानों पर भारी गोलीबारी शुरू कर दी, जिसके जवाब में सेना और एसओजी ने काउंटर ऑपरेशन करते हुए इन आतंकियों को ढेर कर दिया।

इसके बाद इलाके में सेना के जवानों द्वारा कॉम्बिंग ऑपरेशन शुरू किया गया ्र। आतंकियों के पास से एके-47 राइफल समेत तमाम अन्य सामान बरामद हुए हैं। जानकारी के मुताबिक शनिवार सुबह भी सेना का सर्च ऑपरेशन जारी है। आपको बता दें कि इससे पहले कश्मीर के कुपवाड़ा में सेना ने 5 आतंकवादियों को मार गिराया था। कुपवाड़ा एनकाउंटर में 5 जवान भी शहीद हुए थे।

Updated : 24 March 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top