Home > Archived > स्मृति के आरोपों पर सिब्बल की सफाई, तथ्यों को परख कर बोलें

स्मृति के आरोपों पर सिब्बल की सफाई, तथ्यों को परख कर बोलें

स्मृति के आरोपों पर सिब्बल की सफाई, तथ्यों को परख कर बोलें
X

नई दिल्ली। पूर्व केंद्रीय मंत्री कपिल सिब्बल ने आज (गुरुवार) केंद्रीय मंत्री स्मृति ईरानी द्वारा लगाए गए जमीन घोटाले के आरोपों को झूठा करार देते हुए भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) द्वारा पेपर लीक से ध्यान भटकाने की साजिश करार दिया है। सिब्बल ने जमीन खरीद में घोटाले का आरोप लगाने वाली वेबसाइट पर मानहानि केस करने की बात भी कही है। उल्लेखनीय है कि स्मृति ईरानी ने कहा था कि संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार में मंत्री रहने के दौरान कपिल सिब्बल ने एक ऐसी कंपनी का मालिकाना हक लिया जिसका इस्तेमाल मनी लॉन्ड्रिंग के लिए किया गया था। ईरानी ने कहा कि क्या सिब्बल का यह चरित्र कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को स्वीकार्य है।

इसी पर प्रतिक्रिया देते हुए कपिल सिब्बल ने कहा कि उन्होंने कंपनी खरीदी थी| समस्त टैक्स भरे और कानूनी प्रक्रिया का पालन भी किया था। उन्होंने इसको केंद्र पर पेपर लीक से ध्यान हटाने की साजिश का आरोप लगाते हुए कहा कि बच्चों के पेपर लीक, चुनाव की तारीखें लीक, आधार का डेटा लीक लेकिन, मंत्री के डिग्री की जानकारी लीक नहीं होती है। पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि मारन बंधुओं पर केस दर्ज है तो क्या आप कहेंगे कि कोई भी मारन बंधुओं से डील न करे। उन्होंने ईरानी को नसीहत देते हुए कहा कि अगली बार वह कुछ कहें तो सोच-समझकर और तथ्यों की जांच करके बोलें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को इस आरोप में घेरने का प्रयोजन उन्हें समझ नहीं आया। उन्होंने कहा कि भाजपा का ध्यान सरकार चलाने की ओर नहीं, केवल दूसरों पर आरोप लगाना सत्ताधारी पार्टी का काम रह गया है।

कपिल सिब्बल ने स्मृति ईरानी पर पलटवार करते हुए कहा कि स्मृति ईरानी को मनी लॉन्ड्रिंग की परिभाषा की समझ नहीं है। उन्होंने पीएनबी घोटाले के मुख्य आरोपी नीरव मोदी के साथ प्रधानमंत्री मोदी की तस्वीरों का हवाला देते हुए कहा कि स्मृति को पहले तो प्रधानमंत्री से पूछना चाहिए था कि वह मेहुल और नीरव को कैसे जानते हैं। सिब्बल ने कहा, 'मुझे ताज्जुब हुआ कि जब वह प्रेस कॉन्फ्रेंस कीं तो प्रधानमंत्री से क्यों नहीं पूछीं कि आप मेहुल भाई और नीरव मोदी को कैसे जानते हैं, वे भी तो मनी लॉन्ड्रिंग के आरोपी हैं।

Updated : 30 March 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top