Home > Archived > नियमों की आड़ लेकर चर्चा से भाग रही कांग्रेस

नियमों की आड़ लेकर चर्चा से भाग रही कांग्रेस

नियमों की आड़ लेकर चर्चा से भाग रही कांग्रेस
X

नई दिल्ली। संसदीय कार्यमंत्री अनंत कुमार ने आज कांग्रेस पर बैंकिंग घोटाले के मुद्दे पर सदन में चर्चा से भागने का आरोप लगाया। उन्होंने कहा कि सरकार बैंकों में हुए घोटाले के मुद्दे पर सदन में चर्चा के लिए तैयार है किंतु कांग्रेस नियमों की आड़ लेकर चर्चा से भाग रही है।

मंगलवार को संसद भवन परिसर में संवाददाताओं से बातचीत में संसदीय कार्य मंत्री अनंत कुमार ने कहा कि लोकसभा में कांग्रेस के नेता मल्लिकार्जुन खड़गे, केसी वेणुगोपाल और ज्योतिरादित्य सिंधिया ने बैंकिंग घोटाले पर नियम 193 के तहत चर्चा के लिए नोटिस दिया था। कांग्रेस के अलावा वाम दल के नेता एनके प्रेमचंद्रन ने भी इसी मुद्दे पर चर्चा के लिए नोटिस दिया था।

श्री कुमार ने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने इस मुद्दे पर चर्चा के लिए नोटिस को स्वीकार कर लिया था। उन्होंने कहा कि चूंकि लोकसभा अध्यक्ष को कई सांसदों ने इसी मुद्दे पर चर्चा के लिए नोटिस दिया था तो उन्होंने इसकी भाषा में सुधार करते हुए ‘पिछले कुछ वर्षों में बैंकों में हुए अनियमितताओं और अर्थ व्यवस्था पर उसके प्रभाव’ विषय पर चर्चा के लिए आज की कार्यसूची में शामिल किया था। उन्होंने कहा कि लोकसभा अध्यक्ष को यह अधिकार है कि वह विषय की भाषा को बदलें। किंतु अब कांग्रेस नियमों का बहाना कर चर्चा से भाग रही है।

Updated : 6 March 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top