Home > Archived > दुबई में नौकरी लगवाने का झांसा देकर डेढ़ लाख ठगे

दुबई में नौकरी लगवाने का झांसा देकर डेढ़ लाख ठगे

दुबई में नौकरी लगवाने का झांसा देकर डेढ़ लाख ठगे
X

आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज


ग्वालियर, न.सं.। नौकरी लगवाने के बहाने ठग ने युवक को डेढ़ लाख से ज्यादा की चपत लगा दी। ठगी का शिकार बने युवक ने आपबीती पुलिस को सुनाई। पुलिस ने जांच-पड़ताल के बाद आरोपी के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है। पड़ाव थाना क्षेत्र स्थित गांधी नगर में रहने वाला गौरव पुत्र रामबाबू उम्र 32 साल टेलीकॉम कम्पनी में नौकरी करता है। गौरव की 29 अगस्त 2017 को सुबोध कुमार पंत निवासी हर्षवर्धन नगर एलआईजी भोपाल से मुलाकात हुई थी। इसके बाद दोनों में बातचीत शुरू हो गई। सुबोध ने गौरव को दुबई में किसी कम्पनी में प्रबंधक बनवाने का प्रलोभन दिया।

इस पर गौरव ठग सुबोध पंत की बातों में आ गया। बताया गया है कि ठग सुबोध ने गौरव के नाम फर्जी नियुक्ति पत्र भेजा, जिससे गौरव को विश्वास हो गया और उसने सुबोध के भारतीय स्टेट बैंक के खाते में कुछ रुपए जमा कर दिए। नौकरी का सपना देख रहे गौरव से सुबोध ने कहा कि तुम्हारा मेडीकल कराना है, इसलिए खाते में और रुपए जमा कराओ। नियुक्ति पत्र और मेडीकल के बाद सुबोध पंत ने बीजा भेजा। गौरव को शंका होने पर उसने बीजा चैक कराया तो वह फर्जी निकला। गौरव इससे पहले सुबोध के खाते में एक लाख अस्सी हजार रुपए जमा करा चुका था। ठगी का शिकार बने गौरव ने सुबोध से रकम लौटाने की बात कही तो सुबोध ने उसे इन्दौर बुलाया। इसके बाद जब गौरव इन्दौर पहुंचा तो सच्चाई का पता चलते ही उसके होश उड़ गए। सुबोध पंत ने इन्दौर में भी कई युवकों को नौकरी लगवाने के बहाने लाखों रुपए की चपत लगा दी थी। ठगी का शिकार बने गौरव ने आपबीती पड़ाव थाना पुलिस को सुनाई। पुलिस ने उसकी शिकायत सुनने के बाद सुबोध पंत के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर लिया है।

इन्दौर के टुकुगंज थाने में रिमांड पर है सुबोध

सुबोध पंत ने केवल गौरव को ही नहीं बल्कि इन्दौर में भी कई युवकों को नौकरी लगवाने के बहाने लाखों रुपए की चपत लगाई है। इस समय सुबोध इन्दौर के टुकुगंज थाने में बंद है और पुलिस उससे रिमांड पर ठगी के मामलों में पूछताछ कर रही है। सुबोध पंत कई बेरोजगार युवकों को नौकरी लगवाने के बहाने फर्जी नियुक्ति पत्र देकर ठग चुका है।

गौरव के दोस्त के साथ भी हुई ठगी

गौरव को उसके दोस्त ने ठग सुबोध पंत से मिलवाया था। ठग ने दोनों की नौकरी लगवाने का वादा किया था, लेकिन ठग ने दोनों को ही बेवकूफ बना दिया। सुबोध ने कई बेरोजगार युवकों को ठगा है। पुलिस के अनुसार जांच-पड़ताल करने के बाद और नाम भी सामने आ सकते हैं।

Updated : 7 March 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top