Home > Archived > आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा दिलाना पहली प्राथमिकता : टीडीपी

आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा दिलाना पहली प्राथमिकता : टीडीपी

आंध्र को विशेष राज्य का दर्जा दिलाना पहली प्राथमिकता : टीडीपी
X

सोनिया के डिनर से नहीं है कोई मतलब, जल्द ही टीडीपी के मंत्री केंद्र सरकार को इस्तीफा दे देंगे : राम मोहन नायडू

फोटो -आंध्र प्रदेश के मुख्यमंत्री चन्द्रबाबू नायडू

नई दिल्ली। आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा देने की मांग पर अड़ी तेलुगुदेशम पार्टी (टीडीपी) भले ही अब राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (एनडीए) का हिस्सा नहीं रहे, लेकिन संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) की अध्यक्ष सोनिया गांधी के डिनर से कोई मतलब नहीं है। गुरुवार को दोनों पार्टियों के बीच बढ़ी तल्खी के बीच टीडीपी के सांसद राम मोहन नायडू ने कहा कि जल्द ही टीडीपी के मंत्री केंद्र सरकार को अपना इस्तीफा दे देंगे।

नायडू का कहना था कि वर्तमान समय में वे भारतीय जनता पार्टी और टीडीपी के बीच के संबंधों को लेकर कुछ नहीं कह सकते, लेकिन फिलहाल राज्य और केंद्र के संबंधों को लेकर हम आगे बढ़ेंगे। बावजूद इसके उन्होंने यह भी कहा कि टीडीपी के सांसद सरकार को समर्थन न करें। यह राज्य सरकार से केंद्र सरकार का संबंध है, पार्टी से पार्टी का रिलेशन नहीं है। राजग को लेकर आने वाले समय में फैसला किया जाएगा।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के सवाल को लेकर उन्होंने कहा कि क्या जब तक उनकी सरकार नहीं आएगी, तब तक वह हमारे लिए नहीं लड़ेंगे? टीडीपी सांसद ने कहा कि आंध्र प्रदेश को न्याय मिलना चाहिए और राहुल गांधी को भी समर्थन में आना चाहिए। सोनिया गांधी के डिनर की बात पर उन्होंने कहा कि हमारी पार्टी डिनर के लिए नहीं है, बल्कि हमारा मकसद उस आंदोलन को आगे बढ़ाना है, जिससे आंध्र प्रदेश को विशेष राज्य का दर्जा मिल सके। टीडीपी सांसद ने कहा कि उनका सिर्फ यही कहना है कि जो वादा संसद में किया गया है, उसको केंद्र सरकार पूरा करे।

Updated : 8 March 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top