Home > Archived > लोकसभा में गतिरोध जारी, कामकाज ठप - स्वदेश डिजिटल

लोकसभा में गतिरोध जारी, कामकाज ठप - स्वदेश डिजिटल

लोकसभा में गतिरोध जारी, कामकाज ठप - स्वदेश डिजिटल
X

नई दिल्ली। संसद के बजट सत्र के दूसरे चरण के चौथे दिन भी लोकसभा में प्रश्नकाल की कार्यवाही नहीं हो सकी| कांग्रेस, तृणमूल कांग्रेस तेलुगू देशम पार्टी (टीडीपी) और तेलंगाना राष्ट्र समिति (टीआरएस) की ओर से अलग-अलग मुद्दों को लेकर नारेबाजी व भारी हंगामें के कारण सदन की कार्यवाही दिनभर के लिए स्थगित करनी पड़ी।

गुरुवार को सदन की बैठक शुरू होते ही टीडीपी, टीआरएस के सदस्य अपनी-अपनी मांगों को लेकर अध्यक्ष के आसन के समीप आकर नारेबाजी करने लगे। वाईएसआर कांग्रेस और टीडीपी के सदस्य आंध्र प्रदेश को विशेष दर्जा दिए जाने की मांग के समर्थन में नारेबाजी कर रहे थे व टीआरएस के सदस्य तेलंगाना को विशेष राज्य का दर्जा दिए जाने की मांग कर रहे थे।टीडीपी और टीआरएस के सदस्यों के हाथें में तख्तियां भी थीं जिन पर उनकी मांगों के समर्थन में नारे लिखे थे। सदन में हंगामा बढ़ता देख अध्यक्ष सुमित्रा महाजन ने बैठक 12 बजे तक के लिए स्थगित कर दी।

दोबारा सदन की बैठक शुरू होने से पहले ही टीडीपी, टीआरएस के सदस्य अध्यक्ष के आसन के पास आकर नारेबाजी करने लगे। कांग्रेस व तृणमूल कांग्रेस के सदस्य भी सार्वजनिक क्षेत्र के बैंकों में हुए घोटालों को लेकर नारेबाजी करते दिखे। उधर, अन्नाद्रमुक के सदस्य कावेरी प्रबंधन बोर्ड के गठन की मांग करते हुए नारेबाजी कर रहे थे। माकपा के सदस्य भी हंगामे में शामिल रहे। श्रीमती महाजन ने हंगामे के बीच ही जरूरी दस्तावेज सदन के पटल पर रखवाए। सदस्यों की ओर से हंगामा थमता न देख लोकसभा अध्यक्ष ने सदन की बैठक दिनभर के लिए स्थगित कर दी।

Updated : 8 March 2018 12:00 AM GMT
Next Story
Top