आगरा

पत्नी से कहासुनी के बाद पति ने यमुना में लगाई छलांग

आगरा। पत्नी से कहासुनी होने पर युवक ने शुक्रवार सुबह जवाहर पुल से यमुना में छलांग लगा दी। युवक को कूदते हुए लोगों ने देखा तो पुलिस को सूचना दी। मौके पर पुलिस पहुंच गई। पुलिस ने गोताखोरों से उसकी तलाश कराई, लेकिन शाम तक उसका पता नहीं चल सका था। इधर युवक के..

उत्तरप्रदेश के उपमुख्यमंत्री ने कहा एक दिन भारत सुपर पावर बनेगा

आगरा। उत्तर प्रदेश के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा एक जुलाई को आगरा आए। हवाई अड्डे पर पहुंचने के बाद वाणिज्य कर विभाग के तत्वावधान में आयोजित जीएसटी दिवस समारोह में भाग लिया। उन्होंने कार्यक्रम का दीप प्रज्ज्वलित कर शुभारम्भ किया। उपमुख्यमंत्री डॉ. दिनेश ..

जाट आरक्षण आंदोलन से कई ट्रेनें रद्द

आगरा। राजस्थान में हो रहे जाट आरक्षण आन्दोलन का असर आगरा जिले पर भी पड़ा। आगरा शहर से राजस्थान की ओर जाने वाली ट्रेनों को रेलवे विभाग को परिवर्तित करना पड़ा वहीं कुछ ट्रेनें रद्द करनी पड़ी। आगरा जिले की सीमा से राजस्थान सटा होने की वजह से जाट आरक्षण आन्द..

आगरा एक्सप्रेस-वे पर चलेंगी वोल्वो और स्कैनिया बसें

लखनऊ। उत्तर प्रदेश राज्य सड़क परिवहन निगम(रोडवेज) आगरा एक्सप्रेस -वे पर स्कैनिया और वोल्वो बसें चलाएगा। इन बसों को चलाने की मंजूरी शासन से मिल गई है। रोडवेज के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि एक्सप्रेस वे पर आठ बसों को चलाने की मंजूरी मिली है। इनमें चार स्..

इंडिया हेल्थ लाइन से होगा निरोगी भारत का पुनर्निर्माण-डाॅ. प्रवीण तोगड़िया

-ताजनगरी में शुरू हुई इंडिया हेल्थ एम्बेसडर बनाने की प्रक्रिया -विहिप अंतर्राष्ट्रीय कार्यवाहक अध्यक्ष ने किया उद्घाटन -निजी चिकित्सकों की भागीदारी से सस्ते इलाज की मुहिम     आगरा/मधुकर चतुर्वेदी। जब हम डाक्टरी की पढाई कर रहे थे, तब लंदन में किसी 30 वर्ष के व्यक्ति के हार्ट अटैक की सूचना जब हमें मिलती थी, तो हम हंसते थे। क्योंकि आज से 40 वर्ष पहले भारत को स्वस्थ देशांे की श्रेणी में रखा जाता था। आज स्थिति यह है कि भारत मरीजों का देश बन गया है। 45 करोड़ से अधिक मरीज और प्रत्येक घर ..

महिलाओं को मिला व्यक्तित्व को निखार के साथ योग का प्रशिक्षण 

 गैलेक्सी इंस्टीट्यूट आॅफ लिविंग आट्र्स के तत्वाधान में आयोजित   आगरा। गैलेक्सी इंस्टीट्यूट आॅफ लिविंग आट्र्स द्वारा व्यक्तित्व को निखारने के लिए और लाइफ स्टाइल को आकर्षक बनाने के लिए दो दिवसीय कार्यशाला का आयोजन किया जा गया। गुरूवार को हावर्ड..

नाथूराम हत्याकांड: बलवाइयों पर मुकदमे की तैयारी में पुलिस

डौकी के गांव मेहरा नाहरगंज में नाथू राम की हत्या के आरोप में पुलिस ने चार लोगों के खिलाफ मुकदमा दर्ज किया है। पुलिस वाहन में आग लगाने वाले बलवाइयों की भी पहचान की जा रही है। गांव में बड़ी संख्या में पुलिस व पीएसी ..

गुरु अर्जुनदेव के शहीदी दिवस पर प्रवाहित होगी शबद कीर्तन की रसधार

सिख धर्म के पंचवें पातशाह गुरू अर्जुन देव का शहीदी दिवस सिक्खी तीर्थ स्थल गुरूद्वारा माईथान में 29 मई को मनाया जाएगा। यह जानकारी शुक्रवार को ..

माही स्कूल में विश्व रिकॉर्ड धारकों का प्रदर्शन

माही इन्टरनेशनल स्कूल के समर कैंप में प्रदर्शन भारतीय सेना से सेवानिवृत्त सूबेदार ओपी शर्मा के संरक्षण में प्रशिक्षित तैरकों द्वारा विशिष्ट जल योग ..

भारत को हिन्दू राष्ट्र की मांग करना क्या असंवैधानिक है?

हिन्दुओं द्वारा भारत को हिंदू राष्ट्र घोषित करने की मांग करना क्या असंवैधानिक है? जब राष्ट्र की अस्सी प्रतिशत जनता मांग करे, तो उस पर प्रश्न चिन्ह ..

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के प्रचार विभाग ने मनाई देवर्षि नारद जयंती

पत्रकारों के सम्मान में गूंज उठा सरस्वती शिशु मंदिर का सभागारआगरा। समय और समाज के संदर्भ में सजग रहकर नागरिकों के दायित्व बोध कराने की कला को धारण कर नित्य ही भ्रमण पर निकलने वाले और गीता की शुभ दृष्टि तथा राष्ट्रीयता के लिए समदृष्टि को जाग्रत करने वाले प..

हमारे मौन से बड़ा क्या कोई धमाका हो सकता है?

-कश्मीरी पंडितों की घाटी से दूरी पर आगरा बुक क्लब में चर्चा  पुस्तक की समीक्षा करते पर्यटन व्यवसायी अरूण डंग, लेखक संचित गुप्ता व आगरा बुक क्लब की संस्थापिका व स्त्री रोग विशेषज्ञ डॉ. शिवानी चतुर्वेदी आगरा। देश में असहिष्णुता के माहौल का बहाना बनाक..

औद्योगिक क्षेत्र में विद्युत आपूर्ति को सुचारू रखेगी टोरंट

नगर के व्यापारियों को विद्युत आपूर्ति व अन्य समस्याओं के निराकरण हेतु शुक्रवार को टोरन्ट पॉवर जीवनी मंडी कार्यालय में एक बैठक का आयोजन ..

देवर्षि नारद लोक कल्याण हेतु सदैव प्रत्यत्नशील रहे हैं : कुलपति

देवर्षि नारद धर्म के प्रचार तथा लोक-कल्याण हेतु सदैव प्रयत्नशील रहते हैं। इसी कारण सभी युगों में, सब लोकों में, समस्त विद्याओं में, समाज के सभी ..

सीओडी कर्मी ने की आत्महत्या

सेंट्रल ऑर्डिनेंस डिपार्टमेंट (सीओडी) के सीनियर ऑडिटर ने शुक्रवार को खुदकशी कर ली। दोपहर में उसका शव कमरे में फंदे से लटका मिला। ..

तालाबों पर अवैध कब्जाधारी भूमाफि या पर होगी कार्रवाई

सर्किट हाउस में प्रशासन व जनप्रतिनिधियों के साथ समीक्षा बैठक में प्रदेश के उप मुख्यमंत्री दिनेश शर्मा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि अवैध कब्जा ..

कार्यकर्ताओं के मन की बात कर गए उपमुख्यमंत्री

एक दिवसीय जिले के दौरे पर आए उप्र के उपमुख्यमंत्री दिनेश शर्मा का पूरा ध्यान कार्यकर्ताओं के मनोबल को बढ़ाने व उन्हें पार्टी के आगामी कार्यक्रमों में ..

जब मैं रक्षामंत्री था कोई एक इंच जमीन भी नहीं ले सका : मुलायम सिंह यादव

पूर्व मुख्यमंत्री व रक्षा मंत्री मुलायम सिंह यादव ने जवानों की हत्या को लेकर बडा बयान दिया है। उन्होंने कहा कि भारत के रक्षा मंत्री में हिम्मत होनी ..

भाजपा नेता ने किया सूरदास, वृद्धऔर विकलांगों का सम्मान

समाजसेवी एवं भारतीय जनता पार्टी के ब्रिज क्षेत्र मंत्री अर्जुन सिंह लोधी ने अपने छोटे पुत्र की शादी के अवसर पर प्रीतिभोज में सूरकुटी नेत्रहीन विद्यालय ..

मुख्यमंत्री के भ्रमण से मिले प्रशासनिक सुधार समय चक्र के संकेत

मुख्यमंत्री बनने के पहली बार आगरा आए उप्र के मुख्यमंत्री महंत आदित्यनाथ की विनम्रता और कुछ ही घंटों में किए गए मेराथन दौरों से जनता की ..

होली पब्लिक स्कूल में हुआ गुंजेश्वरी स्मृति नाट्य समारोह

प्रोफेसर राजेन्द्र सिंह रज्जू भैया नाट्य संस्थान के तत्वावधान में होली पब्लिक स्क्ूल आवास विकास कॉलोनी आगरा में गुंजेश्वरी स्मृति नाट्य समारोह ..

रंग महोत्सव में बिखरे कला और संस्कृति के रंग

रंग महोत्सव में नाटकों की प्रस्तुति से छात्रों ने दर्शकों को पुलकित कर दिया। हास्य की फुहारों से दर्शक लोटपोट होते रहे। छात्रों ने नाटक के माध्यम से ..

माध्यमिक स्कूलों में होगी शैक्षिक कैलेंडर से पढ़ाई

माध्यमिक स्कूलों में शैक्षिक कलेंडर से पढ़ाई होगी। निदेशालय ने समय सारिणी जारी कर दी है। एक से 15 जुलाई तक विद्यालय में प्रवेश होंगे। अगस्त ..

मजदूरों की समस्या का समाधान हर हाल में होगा: श्रम राज्यमंत्री

मैं गरीब बाप को बेटा हूं। मेरे पिता पत्थर की खानों में पत्थर तोड़ा करते थे और मैं स्वयं मजदूरी करता था। मजदूरों की हर समस्या का समाधान ..

लोकतंत्र को दिशा देता हैसंपादकीय लेखन : राम नाईक

समाचारों में प्रकाशित होने वाले संपादकीय लेखन का वर्षो से महत्व रहा है। पत्र की नीति के साथ ही पाठकों की अपेक्षाओं व लोकतंत्र को दिशा देने में ..

उच्चतम न्यायालय के निर्णय से जाग्रत हुआ महिलाओं का आत्मसम्मान

पूरे देश को झकझोर देने वाले नई दिल्ली के निर्भया गैंगरेप केस में शुक्रवार को सुप्रीम कोर्ट ने अपना फैसला सुनाते हुए चारों दोषियों की फांसी की ..

तीन तलाक पर भाजपा देगी जवाब

तीन तलाक पर जमकर बवाल मचा हुआ है। इस बवाल को शांत करने और तीन तलाक का पक्ष लेने वालों का मुंह बंद करने के लिए भाजपा आगरा से..

चीन उत्पादित वस्तुओं के बहिष्कारका हस्ताक्षर अभियान शुरू

चीन द्वारा हमारे देश की सीमाओं का लगातार अतिक्रमण किया जा रहा है। चीने से बढ़ा हुआ आयात देश के उद्योगों के लिए ही नहीं, पूरे देश के भुगतान..

व्यापारियों को विभागों के चक्करों से बचाएगा

केन्द्र सरकार द्वारा 1 जुलाई से लागू होने वाले जीएसटी पर व्यापारियों की भ्रांतियां दूर करने तथा व्यापारियों को जीएसटी के प्रति जागरूक करने हेतु एक ..

भाजपा ने प्रारंभ की नगर निकाय चुनाव की तैयारियां

उप्र विधानसभा चुनावों में अभूतपूर्व प्रदर्शन करने के बाद से उत्सहित भाजपा ने जल्द ही होने वाले निकाय चुनावों की तैयारियां प्रारंभ कर दीं हैं। इसके..

राष्ट्रभक्ति के स्वरों के बीच निर्मित हुए स्वयंसेवकों के पिरामिड

नन्हें स्वयंसेवकों से लेकर युवा भुजाओं के बलिष्ठ और राष्ट्रभक्ति के गूंजते स्वरों के बीच सोमवार को राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ के केशव विद्यार्थी शाखा ने अपना..

अंतर्राष्ट्रीय पर्यटन में भारत की भागीदारी बढ़ाएंगे राम-कृष्ण 

मधुकर चतुर्वेदी/आगरा। उप्र में पर्यटन के इतने संसाधन उपलब्ध है कि यदि गिना भी जाये तो संख्या खत्म ही न हो लेकिन, बात जब विदेशी पर्यटकों के बारे में बात होती है तो हम अपने आप को काफी पिछड़ा हुआ पाते है। ताजमहल जैसे स्मारक व नदियों के किनारे स्थापित स्थापत्यकला होने के ..

ताजगंज प्रोजेक्ट की गुणवत्ता देख नाराज हुईं पर्यटन मंत्री

उप्र सरकार में महिला कल्याण और पर्यटन विभाग की कैबिनेट मंत्री रीता बहुगुणा जोशी शुक्रवार को आगरा पहुंची और पूर्व की सपा सरकार के कार्यकाल में..

भाजपा संगठन मंत्री ने जाना जेल में बन्द कार्यकर्ताओं का हाल

भारतीय जनता पार्टी के ब्रज क्षेत्र के संगठन मंत्री भवानी सिंह एवं आगरा महानगर अध्यक्ष विजय शिवहरे के नेर्तत्व विश्व हिन्दू परिषद और बजरंग दल के..

राजनीति नेता बनने की नहीं अपितु सेवक बनने की यात्रा है: अशोक कटारिया

भाजपा के क्षेत्रीय प्रशिक्षण वर्ग में दूसरे दिन सत्ता से समन्वय पर चर्चाआगरा। हमारी कार्य पद्धति संगठन का प्राण है। राजनीति केवल पद पाने या..

किसानों द्वारा फसलों के अवशेष जलाने पर पूर्णत: प्रतिबंध

राष्ट्रीय हरित न्यायाधिकरण द्वारा हाल ही में पर्यावरणीय क्षति को कम करने हेतु अपने आदेश में कृषि अपशिष्टों जैसे फसलों के अवशेष, डंठलों या भूसा को..

डॉक्टर राजेश चौहान की विदेश में प्रकाशित पुस्तक का विमोचन

डॉक्टर राजेश चौहान के आवास विकास सेक्टर-5 स्थित क्लीनिक में असाध्य रोगों के चमत्कारिक इलाज के विषय में विदेश में प्रकाशित पुस्तिका का ..

कार्यकर्ताओं को जनप्रहरी बनाता भाजपा का प्रशिक्षण वर्ग प्रारंभ

कार्यकर्ताओं को राष्ट्रीय विचारों, पार्टी की कार्यशैली और जनता का प्रहरी बनकर कार्य करने की प्रेरणा प्रदान करने हेतु भाजपा का क्षेत्रीय पं. ..

एशिया में गूंजेगा बेटी बचाओ

एशिया के सबसे बडे इंडियन सोसायटी फॉर असस्टिड रिप्रोडेक्शन (इसार) के 22 वें अधिवेशन में निसंतान दंपति मुस्कुरा सकें, इसके लिए देश विदेश के ..

विधायक रामप्रताप चौहान ने किया रामबाग का निरीक्षण

भाजपा विधायक राम प्रताप सिंह चौहान, एसपी ट्रैफिक डॉ. सुरेंद्र प्रताप सिंह और सीओ छत्ता बीएस तियागी ने संयुक्त रूप से रामबाग क्षेत्र औचिक निरिक्षण ..

जन शिकायत

मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के लखनऊ स्थित जनता दरवार में जन समस्यों के साथ भारी भीड़ का अभी अभी आना यह दर्शाता है कि सिस्टम अभी ..

नवनियुक्त मंडल रेल प्रबंधक रंजन यादव ने संभाला कार्यभार

संविधान शिल्पी बाबा भारतरत्न डॉ. भीमराव अंबेडकर जन्म जयंती के उपलक्ष्य में सोमवार को उत्तर-मध्य रेलवे के आगरा मंडल कार्यालय पर एक गोष्ठी ..

केरल में जारी है वामपंथी हिंसा के विरोध में संघ विचार परिवार का धरना

केरल एवं पश्चिम बंगाल में लगातार राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ विचार परिवार के कार्यकर्ताओं को वामपंथी हिंसा का शिकार बनाया जा रहा है। पिछले ..

भारत को अखंड बनाने के लिए तैयार है युवाशक्ति : मनोज जी

विश्व में जितनी भी प्रचलित संस्कृतियां है, भारत सभी का सिरमौर है। वर्षों से आक्रांताओं ने भले ही भारत को छिन्न-भिन्न करने के लिए अपनी पूरी विश्व में जितनी भी प्रचलित संस्कृतियां है, भारत सभी का सिरमौर है। वर्षों से आक्रांताओं ने भले ही भारत को छिन्न-भिन्न करने के लिए अपनी पूरी ..

भाजपा केवल राजनीतिक दल ही नहीं अपितु राष्ट्र की अंतध्र्वनि है: भवानी सिंह

भारतीय जनता पार्टी केवल एक राजनीतिक दल ही नही बल्कि, राष्ट्रीयता, राष्ट्रीय विचारों को जन-जन तक पहुंचाने की अंर्तध्वनि है। विश्व में ..

गंगा की तरह यमुना का करेंगे उद्धार

रिवर कनेक्ट अभियान में यमुना के उद्धार को ताजनगरी के यमुना प्रहरियों ने सोमवार को केंद्रीय जल संसाधन व गंगा पुनरुद्धार मंत्री उमा भारती से मुलाकात ..

दो दिन होगी भीषण विद्युत कटौती

भीषण गर्मी के बीच मंगलवार और शुक्रवार को 400 केवी पीलीपोखर से पोषित आगरा, मथुरा और हाथरस के विद्युत उपकेंद्रों में बिजली गुल रहेगी। हालांकि ..

अवैध बूचड़ खाने के विरोध में भाजपा कार्यकर्ता पर जानलेवा हमला

अवैध रूप में पशुओं की हत्या करने पर रोकना व अवैध बूचडख़ाने का विरोध करना रविवार को भाजपा अल्पसंख्यक मोर्चा के महानगर अध्यक्ष इरफान..

बाजार में बिकने वाले सभी खाद्य पदार्थों की गुणवत्ता सुनिश्चित करे सरकार

अवैध बूचडख़ानों पर प्रतिबंध के साथ ही सडक़ किनारे मिले वाले खाद्य पदार्थो की गुणवत्ता पर प्रशासन ध्यान दे और सुनिश्चित करे कि शहरभर में दूषित ..

यमुनापार क्षेत्रवासियों को रोजाना दस टेंकर अतिरिक्त जलापूर्ति

यमुनापार क्षेत्र वर्षों से खारे पानी की समस्या से त्रस्त है। सरकारें आईं और गईं लेकिन शुद्धपेयजल की समस्या जस की तस बनी हुई है। प्रदेश में भाजपा ..

स्वच्छता का संदेश देकर भाजपा ने मनाया स्थापना दिवस

विश्व के सबसे लोकतंत्र में सबसे बड़े राजनीतिक दल भारतीय जनता पार्टी के स्थापना दिवस पर ताजनगरी के पार्टी कार्यकर्ताओं ने शहरभर में स्वच्छ ..

संतों के प्रारूप पर आधारित होगा राम मंदिर : मनोज जी

भगवान श्रीराम हमारी सनातन परंपरा के आराध्य देव हैं और संतों के आर्शीवाद के साथ ही जल्द ही अयोध्या में प्रभू श्रीराम के भव्य मंदिर का निर्माण..