सौंदर्य

बारिश के समय मैकअप को किस तरह बनाए रखें जानिए......

आज आधुनिक समय में मैकअप जीवन का एक मुख्य अंग बन गया हैं। खास तौर पर महिलाएं तो इसके बिना रहने की सोच भी नहीं सकती हैं। दूसरे से खूबसूरत और डिफरेंट दिखने के लिए कई तरह के महंगे प्रोडक्टों का उपयोग किया जा रहा हैं। लेकिन बारिश के मौसम में मेकअप को बनाए र..

त्वचा को गोरा और सुन्दर कैसे बनाये जानिए.....

बहुत जल्द ही अगर आप भी गोरा होना चाहते है| तो आपको भी चन्दन का प्रयोग करना चाहिए। क्यूंकि चन्दन एक ऐसा प्राक्रतिक तत्व है जो आपको बहुत जल्दी परिणाम देता है।  और त्वचा को गोरा और सुन्दर बनाता है | चन्दन त्वचा को ठंडक प्रदान करता है ।  इसका शीतल ए..

कपड़ों की यूं करें देखभाल

कपड़े आपके व्यक्तित्व को उभारने में अहम भूमिका निभाते हैं। इसलिए इन्हें लंबे समय तक सहेज कर रखने के लिए कुछ बातों पर ध्यान देना जरूरी है। ऊनी कपड़ों..

एक प्राकृतिक क्लींजर है रीठा

ये एक प्राकृतिक क्लींजर है यह बाल व त्वचा की गंदगी और तेल को निकालने में मदद करता है। रीठा का वृक्ष बडा तथा पत्ते लंबे होते हैं। इसके हल्के गुलाबी रंग के..

टमाटर का सेवन करने से दूर होती है चहरे की हर समस्याएं

गर्मी की चिलतचिलाती धूप में निकलना तो काफी नुकसानदायक है। यह स्किन पर बहुत बुरा प्रभाव डालता है और स्किन को टैन कर देता है। एक अध्ययन की मानें..

गर्मियों में स्किन को और भी खूबसूरत बनाएंगे ये सुपर फूड्स

गर्मियों की तेज धूप और गर्मी की वजह से स्किन खराब हो जाती ही इसलिए स्किन को ना केवल बाहरी बल्कि अंदरूनी केयर की भी जरुरत होती है। आज हम ..

स्किन से स्ट्रेच मार्क्स के निशानों को करता है दूर एलोवेरा

शरीर पर स्ट्रेच मार्क्स के आने का कारन मोटापा या गर्भावस्था के दौरान वजन बढ़ने से होने वाले खिचाव के कारण हो जाते है. जो देखने में बहुत ही ख़राब ..

इन हर्ब्स से निखरेगी आपकी सुंदरतां

वैसे तो पौधों और जड़ी बूटियों का इस्तेमाल हमारे देश में सदियों से हो रहा है लेकिन ज्यादातर जड़ी बूटियां बीमारियों के इस्तेमाल में बनाये जानी वाली ..

तुलसी के पत्तों से निखरे रूप

त्वचा और बालों से जुड़ी कई समस्याओं से छुटकारा पाने के लिए इसका इस्तेमाल किया जाता है। ये एक नेचुरल उपाय है। ऐसे में किसी भी तरह के ..

चहरे की खूबसूरती बढ़ाए टमाटर

टमाटर में कई ऐसे तत्व पाए जाते हैं जो त्वचा के लिए फायदेमंद होते हैं. ये त्वचा को कुदरती तौर पर निखारने का काम करता है। बढ़ती उम्र के लक्षणों ..

क्लीजिंग करो तो मेकअप से खराब नहीं होगा चेहरा

ब्राइडल मेकअप पर सेमीनार का आयोजन ग्वालियर। दू वूमन पैलेस द्वारा चेम्बर आॅफ कॉमर्स में 71वां ब्राइडल मेकअप सेमीनार गुरुवार को आयोजित किया गया। इस सेमीनार में मुम्बई से ब्राइडल मेकअप एक्सपर्ट किशोर ठक्कर एवं मोहनीश ठक्कर ने महिलाओं को ब्राइडल मेकअप को लेक..

आंखों के नीचे की झुर्रियों को दूर कर देंगे ये टिप्स

आंखों के नीचे की झुर्रियों से खूबसूरत चेहरा भी फीका लगने लगता है। यदि आप इनकी शुरूआत में ही इन पर पूरा ध्यान देंगी तो ये जल्द ही खत्म हो जाती हैं। आंखों पर बहुत लंबे समय तक सीधी धूप न पड़ने दें क्योंकि इससे उम्र तेजी से बढ़ने लगती है। बाहर निकलते समय धूप क..

...ऐसे पाएं मजबूत और चमकदार नाख़ून

बहुत सी महिलाएं ऐसी होती हैं, जो नेलपेंट तो लगाती हैं लेकिन अपने नाखूनों की देखभाल सही तरीके से नहीं कर पातीं हैं। जो कि बेहद आवश्यक..

घर पर ही बनाइये अपना स्किन टोनर

हम सभी ज़्यादातर ब्यूटी प्रोडक्टस बाजार से ही खरीदते है लेकिन यह सभी प्रोडक्टस कैमीकल युक्त होने के कारण हमें फायदे की जगह नुक्सान ही दे ..

साबुन और फेसवॉश पहुंचाता है आपके चेहरे को नुकसान

शहद एक प्राकृतिक क्‍लीनिंग एजेंट है, जिसे स्‍किन हमेशा हाइड्रेट और मॉइश्चुराइज़ रहती है। इससे चेहरे के पोर्स से गंदगी हटती है। चेहरा गीला करें और ..

अब घर पर पाए दमकती त्वचा

खूबसूरती की फ़िक्र हर किसी को होती हैं। जिसके चलते हर थोड़े दिन में पार्लर जाना पड़ता है। अगर आप पार्लर जाना नहीं चाहती तो हम आप..

बदलते मौसम में रखें त्वचा का खयाल

अक्टूबर में बदलते मौसम के असर को बेअसर करने के लिए शरीर में ज्यादा से ज्यादा तरल पदार्थों की पूर्ति सबसे अच्छा और प्रभावी तरीका है। शरीर में पर्याप्त ..

इन घरेलू उपायों से बनाऐं बालों को चमकदार और मुलायम

बालों से चेहरा आकर्षक लगता है वहीं अगर बाल सही तरीके से न बने हो या देखने में रूखे और उलझे हों तो वो आपकी छवी को खराब भी कर सकते हैं। ऐसे में बालों को चमकदार और मुलायम बनाए रखना बहुत आवश्यक है। हम आपको बताते हैं बालों को स्वस्थ और सुंदर रखने के टिप्स ..