टेस्ट सीरीज में श्रीलंका ने किया पाक का क्लीन स्वीप

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 11-Oct-2017

दुबई। आॅफ स्पिनर दिलरूवान परेरा (98 रन पर पांच विकेट) की शानदार गेंदबाजी के दम पर श्रीलंका ने मंगलवार को यहां पाकिस्तान को दूसरे और अंतिम टेस्ट मैच में 68 रन से शिकस्त देकर शृंखला में क्लीन स्वीप किया। 317 रन के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पाकिस्तान की दूसरी पारी केवल 248 रन पर सिमट गई।

हालांकि असद शाफिक (122) और कप्तान सरफराज अहमद(68) ने छठे विकेट के लिए 173 रन की साझेदारी कर पाकिस्तान की उम्मीदें जगाई थी, लेकिन इस साझेदारी के टूटने के बाद ही पाकिस्तान मैच भी हार गई।
पाकिस्तान ने इस दिन रात्रि टेस्ट मैच में 317 रन के मुश्किल लक्ष्य का पीछा करते हुए चौथे पांच विकेट पर 198 रन बनाए थे, लेकिन अन्तिम दिन पाकिस्तान के पांच विकेट टीम के स्कोर में केवल 50 रन ही जोडकर ही गिर गए।

पाकिस्तान को  सबसे ज्यादा नुकसान दिलरूवान परेरा ने पहुंचाया है। उन्होंने 98 रन देकर पांच विकेट लिए हैं। हेराथ ने दो और लाहिरू गमागे, नुवान प्रदीप तथा लकमल ने एक-एक विकेट लिया है।

पाकिस्तान ने पहली बार यूएई में श्रृंखला गंवाई।

पाकिस्तानी बल्लेबाजों को श्रीलंका के तेज और स्पिन मिश्रित आक्रमण के सामने शुरू से जूझना पड़ा। करूणारत्ने को मैन आॅफ द सीरीज और मैन आॅफ मैच का पुरस्कार मिला।