अगर गंदगी रोज दिखे तो हर दिन जुर्माना लगाओ

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 12-Oct-2017

-स्टेशन पर गंदगी देख सीनियर डीसीएम ने लगाया 15 हजार का जुर्माना

ग्वालियर।
रेलवे स्टेशन की असलियत एक बार फिर सामने आ गई। झांसी मंडल के सीनियर डीसीएम विपिन कुमार सिंह ने जैसे ही प्लेटफार्म क्रमांक दो और तीन के बीच बनी रेल लाइन पर गंदगी देखी तो उन्होंने स्थानीय अधिकारियों को आडे हाथों लेते हुए जमकर फटकार लगाई और सफाई ठेकेदार पर 15 हजार का जुर्माना भी लगाया।

बुधवार को ग्वालियर रेलवे स्टेशन पर सीनियर डीसीएम विपिन कुमार सिंह पर्यटन दिवस के उपलक्ष्य में स्थानीय अधिकारियों के साथ एक बैठक करने के लिए ग्वालियर आए हुए थे। इस दौरान बैठक में उन्होंने रेल अधिकारियों से सभी यात्रियों के साथ मित्रवत व्यवहार करने, मुस्कान के साथ उनकी परेशानी सुनने व समझने की बात कही। उन्होंने कहा कि झांसी मंडल के अंतर्गत प्रमुख शहर या अन्य किसी शहर में पर्यटन के लिए जाने वाले यात्रियों की पूरी सहायता के लिए आसपास की टूरिस्ट इंफॉर्मेशन (पर्यटक सूचना) भी अपने पास रखें और सभी से साझा करें। शताब्दी या अन्य किसी पर्यटन विशेष गाड़ी के आगमन पर पूछताछ कार्यालय विशेष ध्यान दे कि अनाउंसमेंट-उद्घोषणा हिन्दी व अंग्रेजी दोनों भाषा में होना चाहिए। मंडल के सभी वेटिंग व रिटायरिंग रूम में ईमानदारी से कर्तव्यों का निर्वहन करें, साथ ही पर्यटन संबंधी बोर्ड उचित प्रचार, प्रसार हेतु लगवाएं। इस अवसर पर स्टेशन निदेशक अनिल शर्मा, स्टेशन मास्टर पी.पी. चौबे, डीसीआई अनिल श्रीवास्तव सहित अन्य स्थानीय अधिकारी उपस्थित थे।

सैलून साइड पर गंदगी देख हुए नाराज

बुधवार को ग्वालियर स्टेशन पहुंचे सीनियर डीसीएम विपिन कुमार सिंह जब प्लेटफार्म क्रमांक एक के सैलून साइडिंग में पहुंचे तो उन्होंने गंदगी देखकर अधिकारियों से कहा कि इस गंदगी पर किसी का ध्यान नहीं जाता है क्या। साथ ही उन्होंने गेट बंद करने के निर्देश स्थानीय अधिकारियों को दिए।