ट्रंप ने उत्तर कोरिया के खिलाफ किया जंग का ऐलान

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 12-Oct-2017

मॉस्को। अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने एक तरह से उत्तर कोरिया के खिलाफ जंग का ऐलान कर दिया है और परमाणु हथियार उसकी प्रतिरोधक क्षमता है। ये बातें उत्तर कोरियाई विदेश मंत्री री योंग हो ने कहीं।

उल्लेखनीय है कि अमेरिका के बमवर्षक विमानों ने मंगलवार देर रात उत्तर कोरिया के उपर से उड़ानें भरी थीं। इसके बाद विदेश मंत्री ने इस आशय का बयान दिया है।

रूसी समाचार एजेंसी तास के अनुसार, विदेश मंत्री री योंग हो ने अपने देश के परमाणु हथियारों को ‘न्याय की तलवार’ भी करार दिया है। उन्होंने कहा कि अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप का सितंबर में संयुक्त राष्ट्र में दिया गया बयान ‘‘युद्ध को उकसाने’’ वाला था।

विदित हो कि कुछ दिनों पहले ट्रंप ने संयुक्त राष्ट्र में अपने बयान में चेतावनी दी थी कि अगर उनके देश और सहयोगियों की रक्षा करने की आवश्यकता पड़ी तो अमेरिका उत्तर कोरिया को ‘पूरी तरह तबाह’ कर देगा।

उन्होंने बताया कि उत्तर कोरिया के परमाणु हथियार प्रतिरोधक हैं, ताकि उसकी अमेरिका से रक्षा हो सके। विदेश मंत्री ने आगे कहा कि उत्तर कोरिया के सामरिक बलों के पास अटूट शक्ति है, जो आक्रामक अमेरिका को दंडित किए बिना नहीं छोड़ेंगे। उत्तर कोरिया की सेना और वहां के लोग लगातार अमेरिकियों को सबक सिखाए जाने की मांग कर रहे हैं।