सर्दियों में ऐसे करें बालों की सुरक्षा

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 13-Oct-2017

स्वदेश वेब डेस्क। दिवाली के बाद सर्दियां शुरू हो जाती है इस समय में बालों की देखभाल में थोड़ी मुश्किल सी होती है। इन दिनों की जरा सी लापरवाही कुछ महिलाओं के लिए घातक भी सकती है। घने और लम्बे बालों वाली महिलाओं के लिए सर्दियों के मौसम को बुरा समय भी कहा जाता है। इस समय डैंड्रफ, सूखे या छल्‍लेदार बाल, बालों के झड़ने और दो मुंहे बालों की समस्‍या आम हो जाती है। आज हम जानते है कि इससे निजात पाने के कुछ आसान तरीके है जिससे इनसे छुटकारा पाया जा सकता है।

हम आपको बता दें कि, सिर की त्वचा की जो वह दो तरीके की होती है, तैलीय या बेहद रूखी। और आपके बालों का टेक्सचर केमिकल ट्रीटमेंट, मौसम बदलने और उम्र के हिसाब से भी बदल सकता है। अच्छे नतीजों के लिए हर तीन महीने में अपने स्टाइलिस्ट के पास जाकर बालों की बेसिक देखभाल के बारे में जरूर पूछताछ करें।

गौरतलब है कि इसके अलावा ऑलिव ऑयल एक एंटी ऑक्सीडेंट का काम भी करता है। यह बालों को डैंड्रफ और समय से पहले बालों को सफेद होने से बचाता भी है। ऑलिव ऑयल में मोनो सैचुरेटेड फैडी एसिड होता है, जो बालों को प्राकृतिक नमी देता है। इसलिए ऑलिव ऑयल से बालों की मसाज करें, यह बेहतरीन कंडीशनर की तरह काम करता है।