Home > Archived > एशिया कप के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम की घोषणा

एशिया कप के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम की घोषणा

एशिया कप के लिए भारतीय महिला हॉकी टीम की घोषणा
X

नई दिल्ली। हॉकी इंडिया ने सोमवार को 28 अक्टूबर से जापान में शुरू हो रहे 9वें महिला एशिया कप 2017 के लिए 18 सदस्यीय भारतीय महिला हॉकी टीम की घोषणा कर दी है। टीम की कमान स्ट्राइकर रानी को सौंपी गई है, जबकि गोलकीपर सविता को उपकप्तान बनाया गया है।

आगामी एशिया कप के लिए चुनी गई टीम में अनुभवी डिफेंडर सुशीला चानू वापसी कर रही हैं जबकि नवनीत कौर, नवजोत कौर और सोनिका को भी टीम में शामिल किया गया है। मिडफील्ड में नमिता टोप्पो, निकी प्रधान, मोनिका, लिलिमा मिन्ज और नेहा गोयल होंगी।

नए हेड कोच हरेंद्र सिंह के साथ यह टीम की पहली प्रतियोगिता होगी। उन्होंने कहा कि हमारे पास युवा और अनुभव का अच्छा मिश्रण है। टीम टूर्नामेंट में उच्च रैंक वाली टीमों के खिलाफ खेलेगी,जिससे हमें हमारे खेल को सुधारने में मदद मिलेगी। हम एशिया कप के जरिये अगले साल होने वाले विश्व कप के लिए तैयारी पर जोर देंगे।

इस बीच कप्तान रानी ने भी विश्वास जताया कि टीम महिला एशिया कप में अच्छी प्रदर्शन करेगी। उन्होंने कहा कि हमने जहां भी आवश्यक था अपने खेल में सुधार किया। मुझे लगता है कि टीम एक इकाई के रूप में अच्छी तरह से खेल रही है और हमारी टीम में एकजुटता की अच्छी समझ है। हमे जापान में अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद है।

भारत को चीन, मलेशिया और सिंगापुर के साथ पूल ए में रखा गया है और भारतीय टीम 28 अक्टूबर को सिंगापुर के खिलाफ अपने अभियान की शुरूआत करेगी।

टीम इस प्रकार है-

गोलकीपर- सविता (उपकप्तान), रजनी एतिमारपु।
डिफेंडर-दीप ग्रेस एक्का,सुनीता लाकड़ा, सुशीला चानू पुखरामबम, सुमन देवी थोकम, गुरुजीत कौर।
मिडफील्डर-निकी प्रधान, नमिता टोप्पो, मोनिका, लिलिमा मिन्ज़,नेहा गोयल।
फारवर्ड- रानी (कप्तान), वंदना कटारिया,लालरेमियामी, सोनिका, नवनीत कौर, नवजोत कौर।

Updated : 16 Oct 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top