Home > Archived > 42 कट्टों के साथ दो हथियार तस्कर दबोचे

42 कट्टों के साथ दो हथियार तस्कर दबोचे

42 कट्टों के साथ दो हथियार तस्कर दबोचे
X

-मुरैना पुलिस को मिली बड़ी सफलता
मुरैना/घनश्याम डंडोतिया। मुरैना शहर में कट्टे से गोलीबारी की घटनाओं को देखते हुए स्थानीय पुलिस द्वारा अवैध हथियारों के तस्करों की धरपकड़ एवं उन पर नजर रखने के निर्देश वरिष्ठ अधिकारियों द्वारा दिए गए थे। पुलिस की इस सतर्कता के कारण मुरैना पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर अवैध हथियारों (कट्टा) की खेप के साथ दो तस्करों को गिरफ्तार कर लिया। हथियार बेचने वाले एक अन्य आरोपी की तलाश में एक टीम अलीगढ़ भेजी गई है।

अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक मुरैना अनुराग सुजानिया के निर्देशन में करीब डेढ़ माह से अवैध हथियार बेचने वालों की धरपकड़ के लिए आधुनिक संसाधनों के माध्यम से निगरानी की जा रही थी। रविवार 15 अक्टूबर को मुखबिर से उन्हें सूचना मिली कि अलीगढ़ से अवैध हथियारों की तस्करी करने के लिए एक व्यक्ति मुरैना आया है जो बस स्टेण्ड के पीछे रह रहा है। सूचना के आधार पर नगर पुलिस अधीक्षक सुरेन्द्र सिंह तोमर के मार्गदर्शन में नगर पुलिस अधीक्षक योगेन्द्र सिंह जादौन ने पुलिस बल के साथ बताए गए स्थान बस स्टेण्ड के पीछे स्टेडियम वाली सकरी गली में दबिश दी गई। दबिश के दौरान पुलिस ने 60 वर्षीय हरिकिशन उर्फ ठुक्कर पुत्र रामस्वरूप कोली निवासी होलीबाई चौक,अलीगढ़ को 42 कट्टे व दो जिंदा राउण्ड को बेचते हुए और 50 वर्षीय उमेश पुत्र जसवन्त गोसाई निवाी ग्राम समाधि थाना देवगढ़ हाल निवासी सिंघल बस्ती जौरा को हथियार खरीदते हुए मौके से गिरफ्तार कर लिया। हथियार तस्कर हरिकिशन ने पुलिस को पूछताछ में बताया कि उसने अपने साथी पप्पू पंडित उर्फ योगेश शर्मा पुत्र गजेन्द्र सिंह निवासी निवाली पला, बकीर नगर, अलीगढ़ से एक हजार रुपये प्रति कट्टे के हिसाब से खरीदे हैं। आरोपी उमेश गोसाई ने पुलिस को बताया कि वह 1800 रुपये प्रति कट्टे के हिसाब से खरीद रहा था। पुलिस ने दोनों आरोपियों को गिरफ्तार कर धारा 25 क (1), 27 आर्म्स एक्ट के तहत प्रकरण दर्ज कर लिया। तीसरे आरोपी पप्पू पंडित की तलाश में पुलिस टीम अलीगढ़ भेजी गई है।
उल्लेखनीय है कि मुरैना पुलिस ने पिछले वर्ष भी 500 से अधिक अवैध हथियार जब्त किए थे। विगत 10 जून व 14 जून को भी अलीगढ़ व हाथरस से आए अवैध हथियारों के तस्करों को पुलिस ने 53 कट्टों के साथ गिरफ्तार किया था। हथियार तस्करों की गिरफ्तारी में कोतवाली थाना प्रभारी योगेन्द्र सिंह जादौन, उप निरीक्षक पूजा अहिरवार, उ.नि. जी.एस.नागर, सौरभ शर्मा, के.के.सिंह, भावना यादव, स.उ.नि. रामचन्द्र शर्मा, विनय दीक्षित,प्र.आ. दीपक सिंह, प्रेम नारायण, अनिल दोहरे, कौशलेन्द्र, कुलदीप दौहरे, रविन्द्र कुमार, दुष्यंत शर्मा, कुलदीप भदौरिया, शिवकुमार, राजकुमार, रमेश दोहरे का महत्वपूर्ण योगदान रहा। इस सफलता और सराहनीय कार्य के लिए मुरैना पुलिस अधीक्षक ने टीम को नगर पुरस्कार देने की घोषणा की है।

इनका कहना है-

अलीगढ़ से अवैध कट्टा बेचने आए एक व्यक्ति और एक हथियार खरीदार को पुलिस ने पकड़ा है। इनका एक साथी जो अलीगढ़ का है, फरार है। पुलिस मामले की जांच कर रही है।

आदित्य प्रताप सिंह
पुलिस अधीक्षक मुरैना

Updated : 16 Oct 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top