Home > Archived > आजम ने तोड़ा हाशिम अमला का रिकार्ड

आजम ने तोड़ा हाशिम अमला का रिकार्ड

आजम ने तोड़ा हाशिम अमला का रिकार्ड
X

दुबई। श्रीलंका के खिलाफ पहले एकदिवसीय में शानदार शतक लगाकर पाकिस्तान के युवा बल्लेबाज बाबर आजम ने दक्षिण अफ्रीका के सलामी बल्लेबाज हाशिम अमला को पीछे छोड़ दिया है। आजम ने श्रीलंका के खिलाफ दूसरे एकदिवसीय में पाकिस्तान के 219 के स्कोर में अकेले ही 133 गेंदों में 6 चौकों की मदद से 101 रन की शानदार पारी खेली और अपनी टीम की 32 रन से जीत के हीरो रहे । यह आजम का सातवां एकदिवसीय शतक था और उन्होंने सबसे कम पारियों में ये उपलब्धि हासिल करते हुए अमला को पीछे छोड़ दिया।

आजम ने अपना सातवां एकदिवसीय शतक महज 33 एकदिवसीय पारियों में ठोका जबकि अमला को इस मुकाम तक पहुंचने में 41 पारियां खेलनी पड़ी, वहीं, पाकिस्तान के ही जहीर अब्बास ने 42 पारियों में सात एकदिवसीय शतक लगाए थे।

आजम पिछले एक साल से एकदिवसीय में जोरदार फॉर्म में रहे हैं और इस दौरान उनसे ज्यादा शतक एकदिवसीय में किसी और बल्लेबाज ने नहीं लगाए हैं। . उन्होंने अपना पहला एकदिवसीय शतक सितंबर 2016 में लगाया था और तब से वह महज 18 पारियों में सात शतक ठोक चुके हैं। आजम ने पिछली 18 एकदिवसीय पारियों में 75.53 की औसत से 1133 रन बनाए हैं, इस दौरान सिर्फ विराट कोहली (81.84) ने आजम से बेहतरीन औसत से रन बनाए हैं।

Updated : 17 Oct 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top