Home > Archived > पनामा पेपर्स मामले की खबर लीक करने वाली महिला पत्रकार की हत्या

पनामा पेपर्स मामले की खबर लीक करने वाली महिला पत्रकार की हत्या

पनामा पेपर्स मामले की खबर लीक करने वाली महिला पत्रकार की हत्या
X

वलेत्ता। माल्टा के विदेशी कर पनाहगाह के बारे में खुलासा करने वाली खोजी पत्रकार डेफ़्ने कारूआना गालिजिआ की उनकी अपनी कार में बम विस्फोट होने से मौत हो गई। यह जानकारी मंगलवार को मीडिया रिपोर्ट से मिली।

विदित हो कि 53 वर्षीय डेफ्ने कारूआना लीक हुए पनामा पेपर्स के जरिए कर चोरी के लिए दूसरे देशों में पनाहगाहों से द्वीपीय देश के संबंधों का खुलासा किया था। प्रधानमंत्री जोसेफ मस्कट ने कहा कि 53 वर्षीय डेफ्ने कारूआना गालिजिआ माल्टा के मुख्य द्वीप में स्थित बड़े शहर मोस्टा में अपने घर से निकली ही थीं कि बम विस्फोट हो गया जिससे उनकी कार के परखच्चे उड़ गए।

मस्कट ने कहा, “ पत्रकार की मौत एक बर्बर हमला है, जो अभिव्यक्ति की स्वतंत्रता पर भी हमला है। उन्होंने पत्रकार की हत्या की निंदा की और कहा कि डेफ्ने राजनीतिक और व्यक्तिगत स्तर पर मेरी कटु आलोचक थीं, लेकिन वह उनकी हत्या की निंदा करते हैं।”

डेफेन ने वर्ष 2016 में लीक हुए पनामा पेपर्स में माल्टा के संबंधों के बारे में लिखा था। उन्होंने लिखा था कि मस्कट की पत्नी और सरकार के चीफ ऑफ स्टाफ की पनामा में विदेशी कंपनी थी। कानून प्रवर्तन अधिकारियों ने माल्टा के अखबारों को बताया कि डेफ्ने ने दो सप्ताह पहले पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी कि उन्हें धमकियां मिल रही हैं।

Updated : 17 Oct 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top