Home > Archived > दिवाली के मौके पर भारत में आतंकी हमले की फिराक में है जैश-ए-मोहम्मद

दिवाली के मौके पर भारत में आतंकी हमले की फिराक में है जैश-ए-मोहम्मद

दिवाली के मौके पर भारत में आतंकी हमले की फिराक में है जैश-ए-मोहम्मद
X

नई दिल्ली। जैश-ए-मोहम्मद के आतंकी भारत में बड़े आतंकी हमले की फिराक में है। दिवाली के मौके पर आशंका जताई जा रही है कि जैश के आतंकी नगरोटा-जम्मू-पठानकोट इलाके को अपना निशाना बना सकते हैं। खुफिया विभाग से मिली जानकारी के मुताबिक जैश के करीब 10 आतंकी पाकिस्तान के रास्ते भारत में घुस आए हैं। इसे लेकर सुरक्षाबलों को अलर्ट कर दिया गया है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक 16 कॉर्प्स को आतंकियों के संभावित मूवमेंट की जानकारी मिली है।

सूत्रों के अनुसार आतंकियों ने करीब एक महीने पहले ही घुसपैठ की है। इनमें से कुछ आतंकी पुलवामा की तरफ निकले हैं और कुछ श्रीनगर की तरफ। आतंकियों के मूवमेंट और उनकी संख्या को लेकर खुफिया विभाग और स्थानीय पुलिस की जानकारी में फर्क देखने को मिला है। एक एजेंसी के मुताबिक जैश के इन आतंकियों में से कुछ हालिया मुठभेड़ों में मारे गए हैं। वहीं दूसरी एजेंसियों का मानना है कि वे आतंकी दूसरे समूहों का हिस्सा थे। भारत में आतंकी हमले को लेकर जम्मू-कश्मीर खासकर कश्मीर घाटी में सुरक्षाबलों को हाई अलर्ट पर रखा गया है। इसी बीच केन्द्रीय गृह मंत्रालय ने भी सभी राज्यों को अलर्ट रहेने के निर्देश दिए हैं। गृह मंत्रालय ने त्योहार के मौके पर सभी राज्यों को आतंकी घटनाओं को लेकर सतर्क रहने की सलाह दी है।

हम आपको बता दें कि गृह मंत्रालय ने आशंका व्यक्त की है कि कुछ विध्वंसकारी ताकत त्योहार के मौके पर सांप्रदायिक सौहाद्र बिगाडऩे की कोशिश कर सकते हैं। गृह मंत्रालय द्वारा जारी निर्देश में कहा गया है कि सभी भीड भाड वाले इलाकों, रेलवे स्टेशन, बस स्टेशन और धार्मिक स्थलों पर आतंकियों द्वारा हिंसा फैलाने की कोशिश की जा सकती है। साथ ही गृह मंत्रालय ने इस दौरान आतंकी घटनाओं को लेकर सतर्क रहने के भी निर्देश दिए गए हैं। गृह मंत्रालय ने निर्देश दिए हैं कि तमाम भीडभाड वाली जगहों पर अतिरिक्त पुलिस बल की विशेष तैनाती की जाए। साथ ही गृह मंत्रालय ने सभी राज्यों को धार्मिक स्थानों पर खास नजर बनाए रखने को कहा है।

Updated : 18 Oct 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top