घने और काले बाल करने के लिए अपनाये ये नुस्खे

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 21-Oct-2017


स्वदेश वेब डेस्क। लम्बे व घने बाल हर महिलाओं की खूबसूरती में चार चांद लगा देते हैं। अगर आपके बाल अच्छे नहीं होंगे तो आपकी पूरी परसनालिटी कितनी भी अच्छी हो, लेकिन उसके आगे फीकी ही लगेगी। इसलिए बालों का खूबसूरत होना बेहद जरूरी होता है। इसलिए महिलाये अपने आप को सुन्दर दिखाने के लिए कई तरह के हेयर प्रोडट्स उपयोग करती है लेकिन क्या आप जानते है कि अब आप हेयर प्रोडक्ट से ही नहीं बल्कि प्याज के इस्तेमाल से भी बालों को बड़े कर सकते है।।

हम आपको बता दें कि बालों काले और घने साथ ही खुबसूरत बनाने के लिए सबसे पहले आप प्याकज को छोटे-छोटे टुकड़ों में काट लीजिए, फिर इसका रस निकाल लीजिए और इस प्याज के रस को बालों पर अच्छी तरह से लगाकर 15 मिनट के लिए छोड़ दीजिए, इसके बाद बालों को अच्छी तरह शैम्पू से धो ले। आप चाहे तो सेब के सिरके का भी इस्तेमाल कर सकते है। इसके लिए आप एक कप गुनगुने पानी में सेब का सिरका मिलाकर इस पानी से बालों को धो ले। बालों के लिए सेब का सिरका बहुत ही फायदेमंद है।

गौरतलब है कि आप अंडे का मास्क लगाकर भी बालों को लम्बे कर सकते है। इसके लिए आप अंडे को फोड़कर उसे फेट कर बालों में लगा ले। इसके बाद अपने बालों को साफ पानी से धो ले। ऐसे और भी कई घरेलु नुस्खे होते है जिनसे बाल लंबे और खूबसूरत किये जा सकते है।