मप्र तीरंदाजी अकादमी के खिलाड़ियों ने जीते पदक, खेलमंत्री सिंधिया ने दी बधाई

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 30-Oct-2017

भोपाल। आंध्रप्रदेश के विजयवाड़ा में 23 से 28 अक्टूबर तक आयोजित 10वीं मिनी राष्ट्रीय तीरंदाजी प्रतियोगिता में मध्यप्रदेश राज्य तीरंदाजी अकादमी के खिलाड़ियों ने तीन स्वर्ण और पांच कांस्य सहित आठ पदक जीतकर प्रदेश को गौरवान्वित किया। खिलाड़ियों की इस उपलब्धि पर खेल और युवा कल्याण मंत्री यशोधरा राजे सिंधिया ने सोमवार को प्रसन्नता व्यक्त की है और पदक विजेता खिलाड़ियों के प्रदर्शन की सराहना करते हुए उन्हें बधाई दी है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के खिलाड़ी राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और पदक अर्जित कर प्रदेश का मान बढ़ा रहे हैं। संचालक खेल और युवा कल्याण उपेन्द्र जैन ने भी प्रतियोगिता में तीरंदाजी अकादमी के खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन की सराहना की है।

इन खिलाड़ियों ने जीते पदक

मिनी नेशनल आर्चरी चैम्पियनशिप में अकादमी की खिलाड़ी अनुराधा अहिरवार ने बालिका वर्ग कम्पाउण्ड स्पर्धा में स्वर्ण पदक और रैकिंग राउण्ड स्पर्धा में कांस्य पदक अर्जित किया। अकादमी के खिलाड़ी अमित कुमार ने रैंकिंग राउण्ड टीम इवेन्ट में स्वर्ण पदक अर्जित किया। बालिका वर्ग कम्पाउण्ड टीम इवेन्ट में सबिका जैदी, अनुराधा अहिरवार, भारती खड़ियाल और निकिता डागर ने स्वर्ण पदक जीता जबकि बालिका रिकर्व टीम इवेन्ट में अनुष्का श्रीवास्तव, विताशा ठाकुर और अमी राय ने कांस्य पदक अर्जित किया। प्रतियोगिता के 30 मीटर इवेन्ट में शिवांग शर्मा तथा रिकर्व मिक्स टीम इवेन्ट में अमित कुमार और अनुष्का ने एक-एक कांस्य पदक जीता। इसी तरह कम्पाउण्ड मिक्स टीम इवेन्ट में चिराग विद्यार्थी और अनुराधा अहिरवार ने भी कांस्य पदक अर्जित किया।

उक्त खिलाड़ियों ने अकादमी के मुख्य कोच रिछपाल सिंह सलारिया के नेतृत्व में चैम्पियनशिप में भागीदारी कर पदक अर्जित किए। खिलाड़ियों के साथ अकादमी के सहायक प्रशिक्षक अशोक यादव और रश्मि ने भी प्रतियोगिता में हिस्सा लिया।