जीएनएलए प्रमुख सोहन बांग्लादेश में इलाज करा रहा है : उमेश सिंह

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 05-Oct-2017

मेघालय। मेघालय का प्रतिबंधित संगठन जीएनएलए का प्रमुख सोहन डी शिरिया वर्तमान में बांग्लादेश में अपना इलाज करा रहा है। उसे पड़ोसी देश के किसी अस्पताल में भर्ती कराया गया है। डीजी इंस्पेक्टर जनरल बीएसएफ मेघालय फ्रंटियर उमेश सिंह न्याल ने बुधवार को बताया है कि हमें जानकारी मिली है कि सोहन को बांग्लादेश के अस्पताल में भर्ती कराया गया था।

उन्होंने बताया कि हमारे सूत्रों के मुताबिक वह 4-5 कैडर के साथ बुधवार को घूम रहा था। न्याल ने कहा कि बीएसएफ ने अपने समकक्ष - बांग्लादेश गार्ड बांग्लादेश (बीजीबी) को अपने स्थान को ट्रैक करने के लिए सूचित किया है। बीएसएफ के अधिकारी ने कहा हम इस मामले पर लगातार बीजीबी के संपर्क में हैं। हालांकि अब तक हमें कोई पुष्टि नहीं मिली पाइ है। हाल ही में एक अफवाह उठी थी कि जीएनएलए प्रमुख सोहन डी शिरारा गारो हिल्स में इनकाउंटर- अभियान के बाद बांग्लादेश में भाग गए है। हालांकि, इन रिपोर्टों को पहले बीएसएफ ने कहा था कि सोहन ने कभी सीमा पार नहीं की था।

सोहन के गारो हिल्स में पुलिस बलों और जीएनएलए कैडर के बीच हुए हालिया मुठभेड़ के दौरान होने के बारे में जानकारी मिली थी, हालांकि वह बचने में सफल रहा था। सीसुब ने बताया है कि वह दूसरे मार्ग से सीमा पार किया होगा। लेकिन हम जीएनएलए और एचएनएलसी दोनों के आतंकवादियों के आंदोलन पर करीबी नजर रखते हैं और हम इस पर बीजीबी के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।