बस अड्डे और रेलवे स्टेशन परिसर को बनाए सुंदर व हरा-भरा : स्वास्थ्य मंत्री

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 07-Oct-2017

अम्बाला। स्वास्थ्य, खेल एवं युवा कार्यक्रम मंत्री अनिल विज ने वन विभाग के अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अम्बाला शहर बस अड्डे में उपलब्ध स्थान तथा चारदिवारी के साथ-साथ सजावटी और छायादार पौधे लगाएं। उन्होंने कहा कि रेलवे स्टेशन के साथ की बाहरी दिवारी और सडक़ के साथ-साथ भी सजावटी पौधे और फूल इत्यादि लगाकर इस पूरे क्षेत्र को हरा-भरा बनाएं।

विज शनिवार को अपने आवास पर वन विभाग के अधिकारियों से पौधारोपण कार्यक्रमों पर चर्चा कर रहे थे। उन्होंने अधिकारियों को निर्देश दिए कि वे अम्बाला छावनी फ्लाई ओवर के नीचे उपलब्ध स्थानों में फूलदार और सजावटी पौधे लगाकर इस क्षेत्र को सुंदर और हरा-भरा बनाएं। उन्होंने कहा कि बाहर से आने-जाने वाले हर व्यक्ति की पहली नजर रेलवे स्टेशन, बस अड्डे और फ्लाई ओवर क्षेत्र पर पड़ती है और यह सुंदर व हरा-भरा होना जरूरी है।

स्वास्थ्य मंत्री के मीडिया सलाहकार डा0 अनिल दत्ता ने बताया कि स्वास्थ्य मंत्री ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि केवल पौधे लगाना ही पर्याप्त नही है बल्कि इन पौधों की निरंतर देखभाल भी जरूरी है। उन्होंने कहा कि अम्बाला सदर की सभी प्रमुख सडक़ों के डिवाईडरों पर लगाए गए पौधों की भी उचित देखभाल करें। जो पौधे सूख गए हैं, उनके स्थान पर नए पौधे लगाए और उनके पानी इत्यादि के लिए भी नियमित रूप से स्टाफ की डयूटी सुनिश्चित करें। उन्होंने कहा कि विकास के साथ-साथ शहर सुंदर और हरा-भरा होना भी जरूरी है ताकि लोग अच्छे वातावरण में अपना कारोबार कर सकें और जीवन बसर कर सकें। इस अवसर पर वन मंडल अधिकारी नरेश कुमार रंगा, रेंज ऑफिसर अनिल कुमार सहित विभाग के अन्य सम्बन्धित अधिकारी मौजूद रहे।