Home > Archived > आरपीएफ ने रेलवे ट्रैक के किनारे बिछाया जाल

आरपीएफ ने रेलवे ट्रैक के किनारे बिछाया जाल

आरपीएफ ने रेलवे ट्रैक के किनारे बिछाया जाल
X

-दतिया से मुरैना तक सर्चिंग, झांसी में आरपीएफ कमाडेंट ने ली आरपीएफ निरीक्षकों की बैठक
ग्वालियर। बीते दो माह में शताब्दी एक्सप्रेस पर हुए पथराव के बाद झांसी से लेकर भोपाल तक हड़कंप मचा हुआ है। आरपीएफ ने पत्थरबाजों को पकड़ने के लिए अब एक नया जाल बिछाना शुरू कर दिया है। आरपीएफ के जवान अब सादा वर्दी में रेलवे ट्रैक के किनारे आसामाजिक तत्वों पर नजर रखेंगे। इसके साथ ही बीते दिनों शताब्दी एक्सप्रेस पर हुए पथराव के बाद आरपीएफ ने दतिया से मुरैना के बीच कुछ पांइट चिन्हित कर जवानों की तैनाती का निर्णय लिया है। साथ ही आरपीएफ के जवान छोटे-छोटे गांव में जाकर लोगों को समझाइस भी देंगे।

झांसी में आयोजित बैठक में आरपीएफ कमाडेंट आशीष मिश्रा ने साफ शब्दों में सभी निरीक्षकों को निर्देश दिए हंै कि किसी भी हालत में ट्रेनों में पथराव नहीं होना चाहिए। उन्होंने कहा कि रेलवे ट्रैकों पर विशेष निगरानी रखी जाए।

डबरा में चला चैकिंग अभियान:- शुक्रवार को आरपीएफ ने डबरा रेलवे स्टेशन के रेलवे ट्रैक पर चैकिंग अभियान चलाया। साथ ही गांवों में जाकर लोगों को समझाइस भी दी। उधर मुरैना से लेकर ग्वालियर तक आरपीएफ के जवानों को जल्द ही तैनात किया जाएगा। ताकि ट्रेनों पर होने वाले पथराव पर अंकुश लगे।

इनका कहना है

शताब्दी एक्सप्रेस में पथराव के बाद सभी गांवों में जागरूकता अभियान चलाया जा रहा है। अगर उसके बाद भी कोई आसामाजिक तत्व पथराव करता है तो उसके खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।

आनंद स्वरूप पांडे
आरपीएफ निरीक्षक

Updated : 18 Nov 2017 12:00 AM GMT
Next Story
Top