पाक जेल में बंद कुलभूषण से मिल सकेंगी मां-पत्नी, पाक वीजा होगा जारी

स्रोत: न्यूज़ नेटवर्क      तारीख: 15-Dec-2017


नई दिल्ली। पाकिस्तान की जेल में कैद भारतीय नागरिक कुलभूषण जाधव से अब उसकी मां और पत्नी पाकिस्तान जाकर मिल सकेंगे। नई दिल्ली स्थित पाक उच्चायोग कुलभूषण की मां और पत्नी को वीजा जारी करेगा। दोनों महिलाओं की पाक यात्रा के दौरान उनकी सुरक्षा को लेकर भारत सरकार ने पाकिस्तान सरकार से बात की है। साथ ही उनके साथ एक भारतीय राजनायिक भी हो, इसके लिए भी पाक सरकार से कहा है। विदेश मंत्रालय ने गुरूवार को इस बात की पुष्टि की। 

पाक सरकार कुलभूषण जाधव से उसकी मां और पत्नी को 25 दिसम्बर को मिला सकती है। सूत्रों के मुताबिक पाक सरकार इन दोनों महिलाओं को पाक वीजा दिए जाने के बारे में नई दिल्ली स्थित पाक उच्चायोग को कह चुकी है। पाकिस्तान के लिए वीजा मिलते ही कुलभूषण जाधव की पत्नी और मां पाकिस्तान जाकर उससे मिल सकेंगे। कुलभूषण की मां पाक सरकार से इस बारे में लंबे समय से निवेदन कर रही थी। 

भारतीय नागरिक और पूर्व नौसेना अधिकारी कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान में जासूसी के आरोप में गिरफ्तार किया था। आरोप है कि पाक सुरक्षा एजेंसियों ने कुलभूषण जाधव का पाक-ईरान सीमा से अपहरण किया और उसे भारतीय जासूस बताकर दुनिया के सामने पेश किया। बाद में पाकिस्तान में जाधव को फांसी की सजा सुना दी गई। भारत ने इस मामले को लेकर अंर्तराष्ट्रीय न्यायलय में गुहार लगाई और अंर्तराष्ट्रीय न्यायलय ने पाकिस्तान को जाधव को फांसी देने से रोक दिया।